सीएम रघुवर दास बोले, शिक्षा व स्वास्थ्य में झारखंड को प्रथम पंक्ति में पहुंचाना है लक्ष्य

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार के साथ बैठक की. श्री दास ने कहा कि सरकार राज्य के सवा तीन करोड़ लोगों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. सबको अच्छी स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा और आधारभूत संरचना उपलब्ध कराने के लिए काम किया जा रहा है. शिक्षा के क्षेत्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 6, 2019 8:01 AM
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार के साथ बैठक की. श्री दास ने कहा कि सरकार राज्य के सवा तीन करोड़ लोगों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.
सबको अच्छी स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा और आधारभूत संरचना उपलब्ध कराने के लिए काम किया जा रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में झारखंड ने काफी बेहतर किया है. आने वाले समय में इसमें और सुधार होगा. शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार राज्य को प्रथम पंक्ति में पहुंचाना चाहती है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार और नीति आयोग समन्वय बना कर बढ़िया काम कर रहे हैं. आयोग राज्य की अपेक्षाओं को समझ रहा है. कमियों में सुधार के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों में आयोग सहयोग कर रहा है. केंद्र सरकार और विभिन्न संस्थाओं द्वारा विकास के विभिन्न पैमानों पर की जानेवाली रैंकिंग में तेजी से सुधार हो रहा है.
कई क्षेत्रों में तो झारखंड अग्रणी राज्य बन गया है. मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रहे पोषण कार्यक्रम में और मुस्तैदी दिखाने की जरूरत बतायी. कहा कि पोषण सखी की नियुक्ति बेहतरी के लिए की गयी है. कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. राज्य के मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने कहा कि समय-समय पर नीति आयोग का मार्गदर्शन राज्य सरकार को मिलता रहता है.

Next Article

Exit mobile version