21 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची आयेंगे मोदी, मोरहाबादी या प्रभात तारा मैदान में होगा मुख्य समारोह

रांची : इस साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य समारोह रांची में हाेगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद सरकार का पहला बड़ा समारोह होगा. रांची को इसके आयोजन करने का मौका मिला है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 3, 2019 6:22 AM
रांची : इस साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य समारोह रांची में हाेगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद सरकार का पहला बड़ा समारोह होगा. रांची को इसके आयोजन करने का मौका मिला है.
स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि दो जून को पीएम का कार्यक्रम कन्फर्म होने की सूचना मिल गयी है. अब राज्य सरकार इसकी तैयारी करेगी. मुख्य समारोह मोरहाबादी या प्रभात तारा मैदान में आयोजित किया जायेगा. राज्य सरकार और पीएमओ ही जगह फाइनल करेगा. वैसे विभाग समारोह की तैयारियों में जुट गया है.
पांच शहरों में रांची का चयन
आयुष मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए पांच शहर दिल्ली, शिमला, मैसूर,अहमदाबाद और रांची का नाम प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा था. पीएमओ ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य आयोजन के लिए रांची का नाम तय किया और इसकी सूचना राज्य सरकार को भेज दी.

Next Article

Exit mobile version