रांची : मतदाता सूची में नाम तो अपडेट हो गया, पर अब तक कार्ड नहीं मिला

रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है. मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 9:37 AM
रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है.
मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर को प्राप्त हुई हैं. उनमें से कुछ शिकायतों को छापा गया है.
आज शिकायतकर्ताओं की पहचान से भी अवगत कराया जा रहा है. कोशिश है कि चुनाव आयोग या जिला प्रशासन के जवाबदेह अधिकारी शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उनको दूर करने का प्रयास करेंगे. पाठकों से अपील है कि मतदाता सूची से संबंधित अपनी शिकायतों के साथ पहचान की जानकारी भी मेल आइडी vivek.chandra@prabhatkhabar.in पर दें.
मैंने 27 फरवरी 2019 को पहली बार वोटर कार्ड के लिए आवेदन भरा था. जो अभी तक लंबित ही बता रहा है. इसका मतलब अब तक फॉरवर्ड ही नहीं हो पाया है. जबकि मतदाता सूची में नाम भी प्रकाशित हो गया है. मेरा इपिक नंबर OCY874886191 है.
श्रीकांत महतो, मोबाइल नंबर: 9608816736
मैं 63 वर्ष का हूं और रमणी फ्लैट में रहता हूं. मैंने आवेदन-6 भरा था. क्योंकि, वोटर कार्ड में पता व बूथ नंबर बदल गया है.वर्तमान में मोहारदार स्थित विजया गार्डेन बारीडीह जमशेदपुर में रह रहा हूं. लेकिन, वोटर कार्ड अब तक नहीं मिला है.
सोमनाथ चौधरी, मोबाइल नंबर-9546317360
मैंने वोटर कार्ड के लिए आवेदन भरा था. मतदाता सूची में नाम भी दिख रहा है. लेकिन अब तक वोटर कार्ड नहीं मिल पाया है. मेरा इपिक नंबर-JFD7989965 है. कई बार प्रयास किया लेकिन, कुछ पता नहीं चल पा रहा है.
वशिष्ठ पाठक, मोबाइल नंबर-6299092663
मेरा नाम वोटर कार्ड में शामिल कर लिया गया है. परंतु अब तक वोटर कार्ड नहीं मिल पाया है. कई बार कार्ड के लिए आवेदन दे चुका हूं. कई बार प्रयास भी किया पर कुछ नहीं हो पाया.
विवेकानंद दास,मोबाइल नंबर:9939991911
मतदाता सूची में मेरा नाम अपडेट हो चुका है. लेकिन, अब तक वोटर कार्ड नहीं मिला है. मतदाता सूची में जो नाम प्रकाशित हुआ है उसमें कई त्रुटियां हैं. मेरा इपिक नंबर GHF5083704 है.
सौम्या राज, मेल आइडी:soumyaraj17@gmail.com

Next Article

Exit mobile version