रांची़ : राजधानी के जोनल प्लान का ड्राफ्ट तैयार

रांची़ : राजधानी रांची के जोनल प्लान का ड्राफ्ट तैयार हो गया है. 26 फरवरी को नगर निगम में जोनल प्लान पर चर्चा करने के लिए स्टेक होल्डर की बैठक बुलायी गयी है. इसमें स्टेक होल्डर के समक्ष जोनल प्लान का ड्राफ्ट रखा जायेगा. यहां आपत्ति और सुझाव लिये जायेंगे. इसके बाद ड्राफ्ट में आवश्यक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2019 9:18 AM
रांची़ : राजधानी रांची के जोनल प्लान का ड्राफ्ट तैयार हो गया है. 26 फरवरी को नगर निगम में जोनल प्लान पर चर्चा करने के लिए स्टेक होल्डर की बैठक बुलायी गयी है. इसमें स्टेक होल्डर के समक्ष जोनल प्लान का ड्राफ्ट रखा जायेगा. यहां आपत्ति और सुझाव लिये जायेंगे. इसके बाद ड्राफ्ट में आवश्यक संशोधन करके फाइनल रूप दिया जायेगा. फिर इसे सरकार के पास स्वीकृति के लिए भेजा जायेगा. सरकार की स्वीकृति के बाद जोनल प्लान को धरातल पर उतारा जायेगा. नये प्लान के तहत राजधानी रांची को सात जोन में बांटा गया है.
इसमें रोड, नाली, खेल के मैदान, पार्क, आवासीय और व्यावसायिक क्षेत्र, वेंडर जोन, धार्मिक स्थल को अलग-अलग भागों में बांटा गया है. जोन वाइज आबादी और लोगों की जरूरत के हिसाब से उपलब्ध होने वाली सुविधाओं की जानकारी भी इस प्लान में रहेगी. इसी प्लान के अनुरूप भविष्य में शहर विकसित होगा.

Next Article

Exit mobile version