रांची : कोयला डंपिंग यार्ड बंद कराने की मांग

रांची : विधानसभा के पीछे और नगड़ी स्टेशन पर मौजूद कोयला डंपिंग यार्ड बंद करने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक दुबे ने एसडीओ गरिमा सिंह से मुलाकात की. कहा कि विधानसभा के पीछे छोटे स्कूल है. डंपिंग यार्ड की वजह से बच्चे प्रदूषण का शिकार हो रहे हैं. पास में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2019 4:04 AM
रांची : विधानसभा के पीछे और नगड़ी स्टेशन पर मौजूद कोयला डंपिंग यार्ड बंद करने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक दुबे ने एसडीओ गरिमा सिंह से मुलाकात की. कहा कि विधानसभा के पीछे छोटे स्कूल है. डंपिंग यार्ड की वजह से बच्चे प्रदूषण का शिकार हो रहे हैं.
पास में सुधा डेयरी का फार्म भी है. यार्ड की वजह से सुधा डेयरी के दूध की पौष्टिकता पर भी असर पड़ सकता है. दूसरी तरफ नगड़ी स्टेशन पर ही कोयला डंपिंग यार्ड बना दिया गया है. उसकी वजह से आये दिन दुर्घटना होती है. हत्या होती है. डंपिंग यार्ड को रेलवे प्रशासन, प्रदूषण विभाग, स्थानीय सांसद और विधायकों का संरक्षण प्राप्त है.
एसडीओ दोनों जगहों का भौतिक परीक्षण कर कोयला डंपिंग यार्ड बंद करायें. एसडीओ ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता फिरोज रिजवी मुन्ना, अभिषेक साहू, संजीत यादव, राजकुमार पप्पू, जीतेंद्र मिश्र समेत अन्य शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version