चान्हो : कई दुकानें तोड़ी गयी, स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा रहे लोगों को मिली दो दिन की राहत

चान्हो : टांगर के बाद बुधवार को चान्हो के बाजारटांड़ में अंचल प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. यहां सरकारी जमीन के दायरे में आये कई पक्के दुकान व स्थायी संरचना को जेसीबी लगा कर तोड़ दिया गया. सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि मौजा पकरियो के खाता नंबर 156, प्लाॅट नंबर 247, रकबा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2018 9:33 AM
चान्हो : टांगर के बाद बुधवार को चान्हो के बाजारटांड़ में अंचल प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. यहां सरकारी जमीन के दायरे में आये कई पक्के दुकान व स्थायी संरचना को जेसीबी लगा कर तोड़ दिया गया. सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि मौजा पकरियो के खाता नंबर 156, प्लाॅट नंबर 247, रकबा 9 एकड़10 डिसमील के चान्हो बाजारटांड़ की सरकारी जमीन पर करीब दो दर्जन व्यक्तियों ने जान-बूझ कर अतिक्रमण कर अस्थायी निर्माण कर लिया था.
11 दिसंबर 2018 को अंचल कार्यालय की ओर से इस जमीन की मापी करायी गयी थी. मापी के पश्चात सरकारी जमीन पर निर्माण करनेवाले तमाम लोगों को 16 दिसंबर तक स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने का निर्देश जारी किया था.
जिसके आलोक में कुछ लोगों ने स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा लिया और जिन्होंने इसका पालन नहीं किया, उनके अतिक्रमण को बुधवार को जेसीबी से हटा दिया गया. सीओ के अनुसार यहां कई लोग स्वेच्छा से स्थाई संरचना को हटाने में लगे हुए थे. जिन्हें दो दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है.
इससे पहले बाजारटांड़ में विरोध भी हुआ. दुकानदार अंचल प्रशासन पर अतिक्रमण के दायरे में आये दुकानों पर सही ढंग से मार्किंग नहीं करने का आरोप लगा रहे थे. लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी देख उन्होंने बाद में चुप्पी साध ली.

Next Article

Exit mobile version