रांची : भाजपा प्रदेश कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

रांची : 58 डिग्री कॉलजों को अंगीभूत करने व घाटानुदान की मांग को लेकर स्थायी संबद्ध डिग्री महाविद्यालय महासंघ झारखंड के तत्वावधान में सोमवार को हरमू स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया. कलमबंद हड़ताल करते हुए सैकड़ों शिक्षक व कर्मचारी प्रदर्शन में शामिल हुए. प्रदर्शन का नेतृत्व महासंघ के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 25, 2018 9:26 AM
रांची : 58 डिग्री कॉलजों को अंगीभूत करने व घाटानुदान की मांग को लेकर स्थायी संबद्ध डिग्री महाविद्यालय महासंघ झारखंड के तत्वावधान में सोमवार को हरमू स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया. कलमबंद हड़ताल करते हुए सैकड़ों शिक्षक व कर्मचारी प्रदर्शन में शामिल हुए. प्रदर्शन का नेतृत्व महासंघ के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र कुमार सिंह कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि सरकार नीति बना कर लागू करे, ताकि संबद्ध डिग्री कॉलेजों के शिक्षाकर्मियों की सेवा नियमित हो सके. प्रदर्शनकारी सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे थे. कहा गया कि वित्तरहित शिक्षा नीति समाप्त करने की बात स्वयं भाजपा के घोषणा पत्र में है. दर्जनों बार मुख्यमंत्रियों ने आश्वासन दिया है, लेकिन उस आश्वासन को अब तक लागू नहीं किया गया.
मांगें पूरी नहीं होने की स्थिति में महासंघ दिल्ली के भाजपा कार्यालय के समक्ष धरना देगा. बाद में भाजपा के संगठन मंत्री धर्मपाल ने महासंघ के प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने मांगों को सुना तथा सभी कागजात का अवलोकन करने के बाद कहा कि महासंघ की मांगों को गलत नहीं कहा जा सकता है.
उन्होंने एक दिन का समय लेते हुए आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री रघुवर दास से उनकी मांगों पर वार्ता करेंगे. 25 दिसंबर को शाम में उन्होंने महासंघ के प्रतिनिधियों को बुलाया. इस अवसर पर नीतू मिंज, रमन ठाकुर, रामानुज प्रसाद, चाैथी उरांव, आरके दास सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version