रांची : अवैध निर्माण करनेवालों को भी मिलेगा एरियर

रांची : एचइसी प्रबंधन द्वारा वर्ष 2007 के वेतन पुनरीक्षण के बकाया राशि भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. शुक्रवार तक 1348 लोगों को एरियर का भुगतान किया गया है. इसमें 290 वैसे लाेग भी हैं जो अपने एलटीएल क्वार्टर में अवैध रूप से अतिरिक्त निर्माण किये हुए हैं. प्रबंधन का कहना है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2018 1:13 AM
रांची : एचइसी प्रबंधन द्वारा वर्ष 2007 के वेतन पुनरीक्षण के बकाया राशि भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. शुक्रवार तक 1348 लोगों को एरियर का भुगतान किया गया है. इसमें 290 वैसे लाेग भी हैं जो अपने एलटीएल क्वार्टर में अवैध रूप से अतिरिक्त निर्माण किये हुए हैं. प्रबंधन का कहना है जिनका भी वर्ष 2007 के वेतन पुनरीक्षण का एरियर बाकी है, सभी को भुगतान किया जायेगा. किसी के एरियर पर रोक नहीं है. चरणबद्ध तरीके से सभी का भुगतान किया जा रहा है.
एचइसी नगर प्रशासन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कुल 2998 लोगों का वर्ष 2007 के वेतन पुनरीक्षण का एरियर बकाया है, जिसमें अभी तक 410 लोगों ने फाॅर्म ही नहीं जमा किया है. मालूम हो कि पूर्व में यह चर्चा थी कि एलटीएल क्वार्टर में अतिरिक्त निर्माण करनेवाले लोगों को एरियर नहीं मिलेगा. इसको लेकर एलटीएल क्वार्टर में रहने वाले लोगों में डर का माहौल बना हुआ था. इस कारण सैकड़ों लोगों ने एरियर भुगतान के लिए फाॅर्म ही नहीं भरा. वहीं दूसरी तरफ कई लोगों ने एरियर की राशि लेने के लिए अंडर टेकिंग दिया है, जिसमें अतिरिक्त निर्माण का जिक्र करते हुए तोड़ने की बात कही गयी है.
अतिरिक्त निर्माण करनेवालों का लीज रद्द हो सकती है : एलटीएल क्वार्टर में अतिरिक्त निर्माण करनेवाले आवंटियों का लीज रद्द हो सकती है. इस संबंध में प्रबंधन विचार कर रहा है. सूत्रों का कहना है कि एलटीएल क्वार्टर के लिए जो एग्रीमेंट किया गया है उसमें अतिरिक्त निर्माण करने या बने क्वार्टर में किसी भी तरह का परिवर्तन करने का प्रावधान नहीं है, लेकिन आवंटियों के द्वारा लीज शर्तों का उल्लंघन किया गया है.
प्रबंधन का मानना है कि प्रबंधन की अनुमति के बिना अधिकांश एलटीएल क्वार्टरों में अतिरिक्त निर्माण किया गया है. कई लोगों ने तो एचइसी द्वारा बनाये गये क्वार्टर को तोड़कर अपने तरीके से निर्माण किया है. वहीं कई लोगों ने छत पर कमरा का निर्माण किया है. अतिरिक्त निर्माण को लेकर एचइसी प्रबंधन काफी गंभीर है और पूर्व में कई एलटीएल क्वार्टरों का लीज रद्द की दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version