पीएम की सुरक्षा को लेकर एसपीजी के अधिकारी दिल्ली से पहुंचे रांची

रांची : प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर एसपीजी के अधिकारी दिल्ली से रांची पहुंचे चुके हैं. एसपीजी के अधिकारियों ने गुरुवार को प्रभात तारा मैदान में झारखंड के सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और एयरपोर्ट से लेकर प्रभात तारा मैदान तक सुरक्षा- व्यवस्था से संबंधित बिंदुओं पर जानकारी ली. साथ ही सुरक्षा से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2018 1:15 AM
रांची : प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर एसपीजी के अधिकारी दिल्ली से रांची पहुंचे चुके हैं. एसपीजी के अधिकारियों ने गुरुवार को प्रभात तारा मैदान में झारखंड के सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और एयरपोर्ट से लेकर प्रभात तारा मैदान तक सुरक्षा- व्यवस्था से संबंधित बिंदुओं पर जानकारी ली. साथ ही सुरक्षा से संबंधित निर्देश दिया. पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जांच की गयी.
प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में छह आइपीएस अधिकारी, 32 डीएसपी, 70 इंस्पेक्टर, 150 दारोगा-जमादार सहित करीब 3200 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास के इलाके के उंचे भवनों को चिह्नित किया जा रहा है. उंचे भवनों में पुलिस के जवान कार्यक्रम समाप्ति के बाद तक तैनात रहेंगे. सुरक्षा-व्यवस्था के लिए विभिन्न जिलों से जिन पुलिस अधिकारियों की मांग की गयी थी, वे भी रांची पहुंच चुके हैं. शुक्रवार तक सुरक्षा-व्यवस्था से संबंधित सभी बिंदुओं पर विचार- विमर्श के बाद तैयारी पूरी कर ली जायेगी.
कार्यक्रम को लेकर 10 विशेष कोषांग गठित
रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर गुरुवार को अधिकारियों की बैठक उपायुक्त के आवासीय कार्यालय में हुई. बैठक में एसएसपी समेत जिला के सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम काे लेकर विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए 10 विशेष काेषांग का गठन किया गया है.
इन कोषांगों में एयरपोर्ट कोषांग, कारकेड वाहन कोषांग, एचडब्ल्यूसी कोषांग, मूलभूत कोषांग, स्टेज कोषांग, आइटी कोषांग, मीडिया कोषांग, विधि व्यवस्था कोषांग, न्याचार कोषांग व समन्वय कोषांग शामिल हैं. समन्वय कोषांग का प्रभारी उप विकास आयुक्त को बनाया गया है. बैठक के दौरान परंपरागत वेशभूषा में प्रधानमंत्री के स्वागत करने संबंधी बिंदु पर भी चर्चा की गयी.
आखों देखा हाल प्रसारित करेगी आकाशवाणी रांची
रांची. आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत के लिए 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन पर आकाशवाणी रांची से दिन में दो बजे से आंखों देखा हाल प्रसारित किया जायेगा. आकाशवाणी रांची के लिए ऐसा पहला अवसर है. देश भर के सभी आकाशवाणी केंद्र इसे प्रसारित करेंगे.

Next Article

Exit mobile version