रांची कांटाटोली फ्लाइओवर का निर्माण कार्य : पहले पिलर की पाइलिंग के लिए 14 मीटर की हुई खुदाई

रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर का निर्माण कार्य शुरू हो गया. पहले पिलर के लिए शुक्रवार को 14 मीटर की खुदाई की गयी. जरूरत पड़ी, तो इसकी गहराई 20 से 22 मीटर तक की जा सकती है. मोदी प्रोजेक्ट के कर्मचारी सुबह से ही खुदाई के काम में लगे हुए थे. जुडको के कर्मचारियों ने बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2018 6:54 AM
रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर का निर्माण कार्य शुरू हो गया. पहले पिलर के लिए शुक्रवार को 14 मीटर की खुदाई की गयी. जरूरत पड़ी, तो इसकी गहराई 20 से 22 मीटर तक की जा सकती है. मोदी प्रोजेक्ट के कर्मचारी सुबह से ही खुदाई के काम में लगे हुए थे. जुडको के कर्मचारियों ने बताया कि लाइनर फिक्सिंग का कार्य भी पूरा कर लिया गया है.
अब पाइलिंग का काम किया जायेगा. इसके बाद पिलर को खड़ा किया जायेगा. पिलर खड़ा होने के साथ-साथ उसके नीचे ग्राफ्टिंग भी की जायेगी. शनिवार को दूसरे पिलर के पाइलिंग का कार्य किया जायेगा. गौरतलब है कि मंगल टावर से लेकर कांटाटोली चौक तक तीन पिलर बनाये जायेगें, जबकि पूरे फ्लाइओवर के लिए 19 पिलर खड़े किये जाने हैं.
छोटे वाहन को दिया गया है रास्ता
फ्लाइओवर निर्माण के दौरान कांटाटोली चौक पर नयी ट्रैफिक व्यवस्था लागू की गयी है. शुक्रवार को वाहनों का आवागमन सामान्य रहा.
छोटे वाहनों का प्रवेश होने से जाम की स्थिति नहीं रही. यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए दोनों ओर सर्विस रोड बनाया गया, जहां से चार पहिया और छोटे वाहन आना-जाना कर रहे हैं. हालांकि, ऑटो चालक मंगल टावर से थोड़ा आगे सड़क के किनारे ऑटो खड़ा कर सवारी बैठा रहे हैं, जिससे जाम की स्थिति बन जा रही है.

Next Article

Exit mobile version