रांची : मुख्यमंत्री का निर्देश, नवजात की खरीद-बिक्री में लगे एनजीओ पर करें सख्त कार्रवाई

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नवजात शिशुओं की खरीद-बिक्री और गर्भवती महिलाओं के शोषण जैसे कार्यों में लगी स्वयंसेवी संस्थाओं को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. प्रोजेक्ट भवन में राज्य बाल संरक्षण आयोग के कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा : राज्य बाल संरक्षण आयोग व चाइल्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2018 5:37 AM
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नवजात शिशुओं की खरीद-बिक्री और गर्भवती महिलाओं के शोषण जैसे कार्यों में लगी स्वयंसेवी संस्थाओं को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. प्रोजेक्ट भवन में राज्य बाल संरक्षण आयोग के कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा : राज्य बाल संरक्षण आयोग व चाइल्ड वेलफेयर कमेटी पूरे राज्य में ऐसी स्वयंसेवी संस्थाओं की जांच करेगी.
गलत कार्यों में लिप्त संस्थाओं को चिह्नित कर 15 अगस्त तक सरकार को रिपोर्ट सौंपें. जिस एनजीओ के काम में गड़बड़ी मिले, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये. इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. मुख्यमंत्री ने आयोग से कहा कि बारीकी व पूरी पारदर्शिता से जांच करें. बैठक में बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर व सदस्य बबन गुप्ता समेत कई अधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version