Jharkhand : मोरहाबादी में कुरमी महाजुटान आज

रांची : कुरमी को एसटी में सूचीबद्ध कराने की मांग को लेकर रविवार को मोरहाबादी में झारखंड कुरमी संघर्ष मोर्चा द्वारा कुरमी महाजुटान का आयोजन किया गया है. मोर्चा के मुख्य संयोजक व पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो ने कहा कि यह महाजुटान कुरमियों का भविष्य तय करेगा. उन्होंने कहा कि इस महारैली में भाग लेने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2018 1:04 AM

रांची : कुरमी को एसटी में सूचीबद्ध कराने की मांग को लेकर रविवार को मोरहाबादी में झारखंड कुरमी संघर्ष मोर्चा द्वारा कुरमी महाजुटान का आयोजन किया गया है. मोर्चा के मुख्य संयोजक व पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो ने कहा कि यह महाजुटान कुरमियों का भविष्य तय करेगा. उन्होंने कहा कि इस महारैली में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो सहित सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख को आमंत्रित किया गया है.

इसके अलावा राज्य के सभी कुरमी मंत्री, सांसद, विधायक, पूर्व मंत्री सहित अन्य लोगों को आमंत्रित किया गया है. मोर्चा के प्रवक्ता डॉ राजाराम महतो ने कहा कि कुरमी समाज अब जाग चुका है. इसलिए अब इस समाज को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता है. राज्य सरकार से आग्रह है कि जल्द से जल्द कुरमी को एसटी में सूचीबद्ध कराने की अनुशंसा केंद्र सरकार से करे.

नेताओं ने रैली स्थल का लिया जायजा
रैली की पू्र्व संध्या पर मोर्चा के मुख्य संयोजक शैलेंद्र महतो, पूर्व मंत्री लालचंद महतो, छत्रुराम महतो, डॉ राजाराम महतो सहित अन्य ने मोरहाबादी मैदान का जायजा लिया. आयोजनकर्ताओं ने कहा कि रैली ऐतिहासिक होगी.
700 पुलिसकर्मियों की रहेगी तैनाती
महाजुटान को लेकर रांची पुलिस की ओर से 700 अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है. इसके अलावा मजिस्ट्रेट भी लगाये गये हैं. पुलिस के अनुसार किसी भी परिस्थिति में विधि- व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं होने
का निर्देश थानेदारों को दिया है.

Next Article

Exit mobile version