प्रशासन को पता नहीं आज किसने बुलाया भारत बंद, पर जिलों में अलर्ट, सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

रांची : एससी/एसटी एक्ट में किये गये संशोधन के समर्थन में और आरक्षण हटाने को लेकर मंगलवार को भारत बंद किये जाने की खबर सोशल मीडिया में पिछले कई दिनों से चल रही है. लेकिन बंद किस संगठन ने बुलाया है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. हालांकि, विशेष शाखा की ओर से जिलों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 10, 2018 5:52 AM
रांची : एससी/एसटी एक्ट में किये गये संशोधन के समर्थन में और आरक्षण हटाने को लेकर मंगलवार को भारत बंद किये जाने की खबर सोशल मीडिया में पिछले कई दिनों से चल रही है. लेकिन बंद किस संगठन ने बुलाया है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. हालांकि, विशेष शाखा की ओर से जिलों को जारी अलर्ट में कहा गया है कि 10 अप्रैल के भारत बंद को सामान्य जाति के लोगों द्वारा बुलाया गया है.
इसको लेकर सोशल मीडिया में प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है. इस बंद का एससी/एसटी समुदाय के लोगों द्वारा विरोध किया जा सकता है. पूर्व में हुई घटनाओं को देखते हुए 10 अप्रैल के बंद के दौरान अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता. इस संबंध में विशेष शाखा ने सभी जिलों के डीसी-एसपी व रेल एसपी को सतर्कता बरतने अौर निगरानी रखने काे कहा है.
पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को उपद्रवियों से सख्ती से निबटने का निर्देश दिया है. खासकर वैसे लोग जो बंद के दौरान मोटरसाइकिल पर और हरवे-हथियार लेकर यातायात में बाधा उत्पन्न करते हैं.

दो अप्रैल को एससी/एसटी समुदाय के लोगों ने कराया था बंद : दो अप्रैल को एससी/एसटी एक्ट में किये गये संशोधन के विरोध में एससी/एसटी समुदाय के लोगों द्वारा रांची, जमशेदपुर, धनबाद सहित दूसरे जिलों में सड़क और रेल यातायात को बाधित और जबरन दुकानों को बंद कराया गया था. वाहनों को क्षतिग्रस्त किया गया था. दूसरे प्रदेशों में नौ लोगों की मौत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version