झारखंड बार काउंसिल चुनाव : मतपेटी में सील हुई 127 उम्मीदवारों की किस्मत, मतगणना 19 को, जमशेदपुर में झड़प

रांची : गुरुवार को झारखंड स्टेट बार काउंसिल का चुनाव संपन्न हुआ. इसको लेकर पूरे राज्य में 37 जगहों पर बूथ बनाये गये थे. रांची में झारखंड हाइकोर्ट के हॉल और कचहरी परिसर लोअर कोर्ट में मतदान कराया गया. कई जगहों पर मतदान के दौरान अधिवक्ताओं के बीच आंशिक हंगामा भी देखा गया. मतदान के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2018 11:05 PM

रांची : गुरुवार को झारखंड स्टेट बार काउंसिल का चुनाव संपन्न हुआ. इसको लेकर पूरे राज्य में 37 जगहों पर बूथ बनाये गये थे. रांची में झारखंड हाइकोर्ट के हॉल और कचहरी परिसर लोअर कोर्ट में मतदान कराया गया. कई जगहों पर मतदान के दौरान अधिवक्ताओं के बीच आंशिक हंगामा भी देखा गया. मतदान के दौरान उम्‍मीदवारों ने बूथ के अंदर जाने के लिए हंगामा किया.

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक संपन्न हुआ. मतदाता अधिवक्ताओं ने 25 पदों के लिए 127 उम्मीदवारों के नाम पर वोटिंग की. वहीं जमशेदपुर में मतदान के दौरान जमकर हंगामा हुआ. जानकारी के अनुसार जमशेदपुर बार एसोसिएशन हॉल में मतदान की प्रक्रिया शुरू होते ही वकीलों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया.

उम्‍मीदवारों के मतदान केंद्र में प्रवेश को लेकर कुछ वकीलों ने विरोध किया, जिसके बार हंगामा शुरू हो गया. हंगामा इतना बढ़ गया कि कुछ वकील मारपीट पर भी उतारू हो गये. एक-दूसरे पर लात और घूंसे बरसाये. कुर्सियां फेंकी. बढ़ते हंगामे के बीच करीब एक घंटे तक मतदान कार्य रोक दिया गया.

मतदान के बाद 37 स्थानों से सील किये गये मतपेटी रांची बार काउंसिल लायी जायेगी. यहां 19 मार्च को मतगणना के बाद विजयी उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की जायेगी. 127 उम्‍मीदवारों के लिए 17 हजार 400 वकीलों ने मतदान किया. इस चुनाव में एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष एवं एक सदस्य चुना जाना है. जो बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य होंगे.

Next Article

Exit mobile version