जपला सीमेंट फैक्टरी का शीघ्र होगा शिलान्यास

बेटियों को शिक्षित करें हरिहरगंज (पलामू) : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जपला सीमेंट फैक्टरी खुले यह सरकार की प्राथमिकता में शामिल है. इसे लेकर सेल से बातचीत की जा रही है. जल्द ही सीमेंट फैक्टरी का शिलान्यास किया जायेगा. कच्चा माल सेल के खदानों से जपला सीमेंट फैक्टरी को उपलब्ध कराया जायेगा. मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 7:26 AM
बेटियों को शिक्षित करें
हरिहरगंज (पलामू) : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जपला सीमेंट फैक्टरी खुले यह सरकार की प्राथमिकता में शामिल है. इसे लेकर सेल से बातचीत की जा रही है. जल्द ही सीमेंट फैक्टरी का शिलान्यास किया जायेगा. कच्चा माल सेल के खदानों से जपला सीमेंट फैक्टरी को उपलब्ध कराया जायेगा. मुख्यमंत्री श्री दास गुरुवार को हरिहरगंज के सीता उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह को संबोधित कर रहे थे. सामूहिक विवाह का आयोजन कुशवाहा शिवपूजन मेहता ट्रस्ट द्वारा किया गया था. इसमें 52 जोड़ों की शादी करायी गयी. मुख्यमंत्री श्री दास ने परिणय सूत्र में बंधने वाले जोड़ों को बधाई दी. साथ ही घोषणा की कि मुख्यमंत्री कोष से सभी जोड़ों को 21-21 हजार रुपये दिये जायेंगे.
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नारी शिक्षा पर बल दिया. कहा कि कन्यादान पुण्य का कार्य है. लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण है विद्यादान. इसलिए जरूरी है कि बेटियों की शिक्षित किया जाये. जब लड़कियां शिक्षित होंगी, तो वह सामर्थ्यवान बनेंगी. सरकार नारी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सक्रियता के साथ कार्य करने में जुटी है.

Next Article

Exit mobile version