परता में मतदाता जागरुकता को लेकर महिलाओं ने निकाली रैली व रंगोली भी बनाये

हैदरनगर, पलामू : विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में मतदान के प्रति जागरुकता व सजगता बढ़ाने को लेकर जेएसएलपीएस के तत्वावधान में महिता आजीविका ग्राम संगठन, सखी मंडल की महिलाओं ने परता में रैली का आयोजन किया. जिसमें पहले मतदान फिर जलपान, 30 नवंबर को जरूर करें मतदान… स्लोगन के साथ विभिन्न गलियों का भ्रमण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2019 9:19 PM

हैदरनगर, पलामू : विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में मतदान के प्रति जागरुकता व सजगता बढ़ाने को लेकर जेएसएलपीएस के तत्वावधान में महिता आजीविका ग्राम संगठन, सखी मंडल की महिलाओं ने परता में रैली का आयोजन किया. जिसमें पहले मतदान फिर जलपान, 30 नवंबर को जरूर करें मतदान… स्लोगन के साथ विभिन्न गलियों का भ्रमण किया. रंगोली भी बनाये गये.

जेएसएलपीएस के बीपीएम नितेश कुमार ने कहा कि बीडीओ राहुल देव के निर्देशानुसार प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मतदाता जागरुकता को लेकर रंगोली, मेहंदी प्रतियोगिता और चुनाव आयोग द्वारा जारी पोस्टर के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्यक्रम चलाया गया है. जिसका सार्थक परिणाम देखने को मिलने लगा है

गांव-गांव में सक्रिय होकर सखी मंडल की महिलाएं इस कार्य में जुट गयी हैं. उन्होंने बताया कि सखी मंडल की महिलाओं को पोस्टर के माध्यम से इवीएम-वीवीपैट का प्रयोग करने को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के प्रति सक्रिय व सजग किया गया है. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में कम प्रतिशत वाले मतदान क्षेत्र में इस अभियान के प्रति विशेष जोर दिये जाने का निर्देश है.

मौके पर जेएलपीएस के सीसी दिलीप यादव, आईपीआरपी आरती प्रिया व ग्राम संगठन की अध्यक्ष पुष्पा देवी, सचिव मालती देवी समेत काफी संख्या में महिलाएं शामिल थीं.

Next Article

Exit mobile version