पलामू : विभाग ने घर के उपर से पार किया 11 हजार वोल्‍ट का तार, घर मालिक ने पोल गिराया, FIR

प्रतिनिधि छतरपुर (पलामू) छतरपुर के बारा गांव निवासी लक्ष्मण यादव के विरुद्ध बिजली विभाग के कनीय अभियंता कुलदीप यादव ने बिजली की तार काट विद्युत बाधित करने को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. कनीय अभियंता ने आरोप लगाया है कि मनमानी ढंग से लक्ष्मण ने उसके घर के ऊपर से गुजरी ग्यारह हजार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 10, 2019 8:54 PM

प्रतिनिधि छतरपुर (पलामू)

छतरपुर के बारा गांव निवासी लक्ष्मण यादव के विरुद्ध बिजली विभाग के कनीय अभियंता कुलदीप यादव ने बिजली की तार काट विद्युत बाधित करने को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. कनीय अभियंता ने आरोप लगाया है कि मनमानी ढंग से लक्ष्मण ने उसके घर के ऊपर से गुजरी ग्यारह हजार वोल्‍ट की तीनों फेज की तार को काटकर गिरा दिया और बिजली के खंभे को भी काटकर गिरा दिया, जिससे विभाग को एक लाख बीस हजार रुपये की आर्थिक क्षति हुई है व सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न की गयी है.

बताते चले कि 5 जनवरी 19 को लक्ष्मण के बड़े भाई गनौरी यादव के घर के ऊपर से गुजरी ग्यारह हजार वोल्‍ट के तार की चपेट में आने से मौत हो गयी, जिसके बाद मृतक की पत्नी व भाई लक्ष्मण के द्वारा कई बार विद्युत विभाग व कनीय अभियंता को आवेदन देकर तार हटाने की गुहार लगायी थी. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

पलामू सांसद बीड़ी राम ने भी विभाग के आला अधिकारी को पत्र लिखकर उक्त बिजली के खंभे और तार को हटाने की अपील करते हुए उसपर होने वाली खर्च को अपने मद से देने की बात कहते हुए मृतक गनौरी की पत्नी को मुआवजा देने की अपील करते हुए कहा कि विभाग की लापरवाही के कारण गनौरी यादव की मौत हुई है.

लक्ष्‍मण ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारी के कार्यालय का चक्कर लगाकर वह थक गया लेकिन किसी ने एक न सुनी. तार के कारण मेरे बड़े भाई की मौत हो गयी. दुबारा कोई और अनहोनी न हो जाए इसको लेकर विनती करते आ रहा हूं. लेकिन उल्टा कनीय अभियंता मेरे ऊपर गलत इल्जाम लगाकर फंसा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version