पलामू : बिजली विभाग की लापरवाही ने ले ली दो महिलाओं की जान, ग्रामीण आक्रोशित

हुसैनाबाद (पलामू) : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बसारी गांव में बिजली के खंभे से करंट लगने से दो महिलाओं की मौत हो गयी. गांव के वार्ड सदस्य विवेक कुमार ने बताया कि लालमति देवी (57 वर्ष) और रेशमी देवी (50 वर्ष), दोनों सगी बहनें थी और गोतनी भी थीं. दोनों सुबह घर से बाहर शौच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 3, 2019 5:53 PM

हुसैनाबाद (पलामू) : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बसारी गांव में बिजली के खंभे से करंट लगने से दो महिलाओं की मौत हो गयी. गांव के वार्ड सदस्य विवेक कुमार ने बताया कि लालमति देवी (57 वर्ष) और रेशमी देवी (50 वर्ष), दोनों सगी बहनें थी और गोतनी भी थीं. दोनों सुबह घर से बाहर शौच के लिए निकली थीं. दोनों महिलाओं ने तीज का पर्व भी किया था.

वार्ड सदस्य के अनुसार लालमती देवी बिजली विभाग के पोल में सट गयी, उसे छुड़ाने के चक्कर मे छोटी बहन रेशमी देवी भी संपर्क में आ गयी. दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. ग्रामीणों ने तत्काल उन्हें हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया. चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

परिवार के लोग दोनों महिलाओं के शव को घर ले गये. पुलिस को सूचना मिलने पर हुसैनाबाद थाना पुलिस गांव में पहुंचकर शवों को कब्जे में लिया. उसे पोस्टमार्टम के लिये अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद भेज दिया. पोस्टमार्टम हाउस के समीप जमा ग्रामीणों से एसडीपीओ विजय कुमार भी मिले, उन्होंने घटना की विस्तृत जानकारी ली.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के बिजली पोल और स्टेक में करंट आने की शिकायत उन्होंने बिजली विभाग के अभियंताओं से की थी, मगर कोई सुनवाई नहीं हुआ. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से पीड़ित परिवार को मुआवजे की मांग की है. बीते रविवार को भी बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से झूलते 11 हजार वोल्ट के बिजली तार की चपेट में आने से देवरी गांव के युवक की मौत हो गयी थी.

बसारी गांव की घटना पर भाजपा नेता ललन कुमार सिंह, झामुमो नेता एजाज हुसैन, एनसीपी नेता पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह, विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता दिलाने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version