रजनीगंधा और जन्नत फिरदौस से सजा बाजार

ईद को लेकर बाजार में रही चहल पहल मेदिनीनगर : ईद को लेकर बाजार में काफी चहल पहल है. ईद पर्व को लेकर पिछले एक सप्ताह से बाजार सजा हुआ है. मेदिनीनगर में दुकान, ठेला, फुटपाथ व दुकानों में ईद की सामग्री सजायी गयी है. शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के मुस्लिम समुदाय के लोगों भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 5, 2019 4:55 AM

ईद को लेकर बाजार में रही चहल पहल

मेदिनीनगर : ईद को लेकर बाजार में काफी चहल पहल है. ईद पर्व को लेकर पिछले एक सप्ताह से बाजार सजा हुआ है. मेदिनीनगर में दुकान, ठेला, फुटपाथ व दुकानों में ईद की सामग्री सजायी गयी है. शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के मुस्लिम समुदाय के लोगों भी भीड़ दुकानों पर उमड़ रही है.
लच्छा के अलावा इत्र व टोपी कई वेराइटी में उपलब्ध है. कोलकाता, वाराणसी, गया, पटना में बनी सेवई दुधफेनि के अलावा हल्दीराम की सेवई उपलब्ध है. इससे जुड़े व्यवसायियों की माने तो ईद में दुधफेनि सेवई की डिमांड ज्यादा है. वैसे इस बार मेदिनीनगर के बाजार में वाराणसी में बना सेवई भी आया है. इसकी भी डिमांड काफी हो रही है. तिरंगा ब्रांड की सेवई 140 रुपये किलो बिक रहा है.
मेदिनीनगर के बाजार में 80 रुपये से लेकर 600 रुपये प्रतिकिलो के दर से सेवई की बिक्री हो रही है. जबकि कच्चा मोटा देशी सेवई 70 रुपये किलो बिक रहा है. इसी तरह 5 से लेकर 150 रुपये तक का टोपी उपलब्ध है, बरकाती, ओबैसी, इंडोनेशिया, अफगानी, हैदर, अलिफ, बंगलादेशी आदि किस्म के टोपी बाजार में है. जबकि 30 से 200 रुपए तक का इत्र बिक रहा है.
मजमुआ, मैगनेट, जीन, अतरपुर, रजनीगंधा, जमजम,रियल प्रोफेसी, जन्नत फिरदौस, शमामा, मुस्कंभर,हयाती, गौसिया, चार्ली गर्ल, मुश्क अल हफिक,जुजुर आदि किस्म का इत्र बाजार में बिक रहा है. ईद को लेकर बाजार में काफी रौनक देखी जा रही है. पर्व में कोई कमी न रह जाये इसके लिए सभी अपनी तैयारी में जुटे हुए है.

Next Article

Exit mobile version