अब महिला रोगियों को मिलेगी सुविधा

हैदरनगर : प्लस टू उवि के बगल में मेटरनिटी सेंटर का उद्घाटन बिहार के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ मनोरंजन प्रसाद सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि हैदरनगर व मोहम्मदगंज प्रखंड क्षेत्र में महिलाओं की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए कोई अस्पताल नहीं रहने की वजह से उन्हें जिला मुख्यालय जाना पड़ता था. उन्होंने कहा कि खासकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2019 12:50 AM

हैदरनगर : प्लस टू उवि के बगल में मेटरनिटी सेंटर का उद्घाटन बिहार के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ मनोरंजन प्रसाद सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि हैदरनगर व मोहम्मदगंज प्रखंड क्षेत्र में महिलाओं की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए कोई अस्पताल नहीं रहने की वजह से उन्हें जिला मुख्यालय जाना पड़ता था. उन्होंने कहा कि खासकर प्रसूति के लिए क्षेत्र में एक भी बेहतर केंद्र नहीं था. उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आइएस होरो का आभार जताया.

हैदरनगर व मोहम्मदगंज प्रखंड की महिलाओं को अब स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के लिए मुंह नहीं तकना पड़ेगा.डॉ सिंह ने कहा कि मेटरनिटी सेंटर में महिला चिकित्सक आइएस होरो के अलावा अन्य कई चिकित्सक भी अपनी सेवा देंगे. मेटरनिटी सेंटर की संचालिका आइएस होरो ने कहा कि सेंटर में महिलाओं के अलावा अन्य रोगियों की भी चिकित्सा होगी.
उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा सकें. डॉ सैयद नादिर रिजवी ने कहा कि इस इलाके में महिलाओं के लिए अबतक कोई चिकित्सा की सुविधा नहीं थी. अब महिलाएं अपनी समस्या का त्वरित समाधान कम खर्च में आसानी से करा सकेंगी. मौके पर कई चिकित्सक व गणमान्य लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version