बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिन में तैयार होगी

मेदिनीनगर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा सेंट्रल जेल मेदिनीनगर में बंद विचाराधीन व सजा काट रहे बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिनों में तैयार की जायेगी. सूची को बनाने के लिए अधिवक्ता के साथ समाजसेवी, पीएलवी को कार्य दिया गया है. इस संबंध में प्राधिकार के सचिव प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 3, 2019 1:41 AM

मेदिनीनगर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा सेंट्रल जेल मेदिनीनगर में बंद विचाराधीन व सजा काट रहे बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिनों में तैयार की जायेगी. सूची को बनाने के लिए अधिवक्ता के साथ समाजसेवी, पीएलवी को कार्य दिया गया है. इस संबंध में प्राधिकार के सचिव प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जेल में बंद सजा काट रहे व विचाराधीन बंदियो के परिवार के बारे में उनसे जानकारी ली जायेगी. इसके साथ ही इनके आश्रितों की जानकारी भी इकट्ठा की जायेगी.

इन सारी जानकारी के आधार पर इनके परिवारजनों और आश्रितों को सहायता उपलब्ध करवायी जायेगी. इन सहायता के अन्दर यदि इनके माता- पिता वृद्धावस्था में बाहर हैं, तो वैसी स्थिति में पेंशन तथा अन्य सरकारी सुविधा को दिलाने के लिए कार्य किया जायेगा. श्री कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान जो सूची तैयार होगी, उसके आधार पर जो सुविधा इन बंदियों के परिवारजनों को मिलेगा, वह काफी अहम होगा.
सूची बनाये जाने का काम एक अप्रैल अंतरराष्ट्रीय श्रम दिवस के दिन से ही शुरू हो गया है. कुल तीन टीमें बनायी गयी है, टीम में अधिवक्ता सचिन्द्र कुमार पांडेय, संजय कुमार पांडेय, प्रकाश रंजन, संतोष कुमार पांडेय, नीरज कुमार सिंह, दीपक कुमार, एनजीओ से इंदू भगत, पंकज लोचन, स्वर्णलता, सहित जेल में कार्यरत पीएलवी को भी शामिल किया गया है.

Next Article

Exit mobile version