58 मवेशी के साथ छह पशु तस्कर गिरफ्तार

छतरपुर : छतरपुर पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाये जा रहे पशु लदा दो कंटेनर ट्रक जब्त किया है. साथ ही छह पशु तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. इस संबंध में प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी विनीत कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि लोहरदगा से बड़े […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 2, 2019 12:49 AM

छतरपुर : छतरपुर पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाये जा रहे पशु लदा दो कंटेनर ट्रक जब्त किया है. साथ ही छह पशु तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. इस संबंध में प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी विनीत कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि लोहरदगा से बड़े पैमाने पर पशु की तस्करी की जा रही है. पशु तस्कर पलामू के छत्तरपुर होते हुए पशु लदा कंटेनर लेकर औरंगाबाद से पश्चिम बंगाल जा रहे है.

उन्होंने बताया कि रविवार की शाम में यह गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने छतरपुर थाना के मुख्य द्वार के पास बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान शुरू किया. इसी दौरान रात करीब दो बजे दो कन्टेनर ट्रक (एचआर 38 पी 8404 व एचआर 55 के 3696) वहा पहुंची. पुलिस ने दोनों कंटेनर ट्रक को रोकर उसकी तलासी लेने लगी. इसी क्रम में दोनों ट्रक पर 29 – 29 की पशु लदा हुआ पाया.पुलिस ने जांच के दौरान ट्रक पर लदे पशु के खरीद बिक्री का कागजात मांगा. लेकिन पशु तस्करों ने कोई कागजात नहीं दिखाया.ट्रक का भी कागजात नही था.

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों ट्रक को जब्त कर लिया गया और उस पर सवार चालक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया.पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज क़र आगे की कार्रवाई की जा रही है. गिरफ्तार लोगों में हेमजापुर आमस के मो. जीसन अंसारी,कमलेश चौधरी,राहतनगर लोहरदगा के कुर्बान अंसारी ,गौसनगर लोहरदगा के तबरेज आलम, पंडरी चान्हो के सिद्दीकी अंसारी व शमशेर अंसारी का नाम शामिल है. गिरफ्तार छह लोगों के अलावा चार अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी.

Next Article

Exit mobile version