औरंगाबाद से पलामू का नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद/केवलाहा : सदर पुलिस व सीआरपीएफ ने झारखंड के एक लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली रामपति भुइंया को गिरफ्तार किया. गुरुवार की रात औरंगाबाद के ढिबरा थाने की पुलिस व सीआपीएफ की 153वीं बटालियन की डेल्टा कंपनी को यह सफलता मिली है. एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि रामपति बिहार और झारखंड का हार्डकोर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 9, 2019 12:20 AM

औरंगाबाद/केवलाहा : सदर पुलिस व सीआरपीएफ ने झारखंड के एक लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली रामपति भुइंया को गिरफ्तार किया. गुरुवार की रात औरंगाबाद के ढिबरा थाने की पुलिस व सीआपीएफ की 153वीं बटालियन की डेल्टा कंपनी को यह सफलता मिली है. एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि रामपति बिहार और झारखंड का हार्डकोर नक्सली है और झारखंड सरकार ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

रापपति ढिबरा थाना क्षेत्र के केवलाहा गांव का निवासी है. इसकी गिरफ्तारी केवलाहा के पास के गांव गोलहा से की गयी है. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली झारखंड और बिहार के कई थान क्षेत्रों में दर्जनों घटनाओं को अंजाम दे चुका है. ढिबरा थाने में इसके ऊपर कई मामले दर्ज हैं, जिसमें वह तीन-चार बार जेल भी जा चुका है.
रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होने गया था : एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली हरिहरगंज थाना कांड संख्या 94/2011 के तहत 17 सीएल एक्ट व 27 आर्म्स एक्ट का आरोपित है. वह प्रखंड कार्यालय उड़ाने, गोलीबारी करने सहित अन्य मामले में शामिल रहा है. इसके अलावा दस्ता में शामिल होकर कई जगहों पर संगीन नक्सली वारदातों को अंजाम दे चुका है. वह गांव में किसी रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होने गया था, जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली. इसके बाद छापेमारी टीम गठित कर हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली को हरिहरगंज थाने को सौंप दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version