बिहार से तस्करी के लिए झारखंड ला रहे 109 पशुओं को पुलिस ने किया जब्‍त, 13 गिरफ्तार

छतरपुर : पलामू के छतरपुर में तस्करी के लिए बिहार से झारखंड लाये जा रहे 109 पशुओं को पुलिस ने जब्‍त कर लिया और 13 लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार भी किया. प्रशिक्षु आईपीएस विनित कुमार ने बताया कि पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा को यह सूचना मिली थी कि बिहार से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 6, 2019 7:56 PM

छतरपुर : पलामू के छतरपुर में तस्करी के लिए बिहार से झारखंड लाये जा रहे 109 पशुओं को पुलिस ने जब्‍त कर लिया और 13 लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार भी किया.

प्रशिक्षु आईपीएस विनित कुमार ने बताया कि पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा को यह सूचना मिली थी कि बिहार से बड़े पैमाने पर पशु तस्करी के लिए झारखंड लाये जा रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान जपला मोड़ के पास चेकिंग के दौरान तीन ट्रक को पकड़ा गया. तीनों ट्रकों में कुल मिलाकर 109 पशु थे.

इस मामले में 13 पशु तस्करों को पकड़ा गया. प्रशिक्षु आइपीएस श्री कुमार ने बताया कि पशु तस्करी पर रोक लगे इसके लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसकी जानकारी जब पशु तस्करों को हुई तो वे लोग छतरपुर के रास्ते झारखंड के लोहरदगा व अन्य इलाकों में पशुओं को ले जा रहे थे. ताकि वह अपना धंधा कर सके.

पूछताछ के दौरान कई पशु तस्करों के बारे में जानकारी मिली है. जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. पकड़े गये पशु तस्करों में हरिहरगंज के प्रवेश यादव, बिहार के नवीनगर थाना क्षेत्र के सुकर बिगहा गांव के बीरेंद्र यादव, हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के संजय उरांव, गुमला के रामदेव यादव, पिन्टु यादव, रंजीत यादव, नवीनगर के अजीत यादव, रंजीत यादव, गया के मो. शाहीद, बारुण थाना के अनुज कुमार, हरेंद्र यादव, शमीम खान, रोहतास के शैलेन्द्र कुमार का नाम शामिल है.

बताया गया की पकड़े गये 13 में से एक आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. पुलिस इस मामले की गहन छानबीन कर रही है ताकि इस गिरोह के जो तार दूसरे राज्यों से जुड़े है उसके बारे में भी विस्तार से जानकारी मिल सके. ताकि इस मामले में आगे की कार्रवाई हो.

Next Article

Exit mobile version