स्वच्छता में सबकी सहभागिता जरूरी

मेदिनीनगर : पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि स्वच्छता अभियान में सबकी सहभागिता जरूरी है. जब इसमें आमजनों की सहभागिता होगी तो इसके सकारात्मक परिणाम सामने आयेंगे. मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में जन सहभागिता से स्वच्छता व सुंदरता को लेकर जो मुहिम शुरू की गयी , वह सराहनीय है. शहर की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 1:49 AM

मेदिनीनगर : पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि स्वच्छता अभियान में सबकी सहभागिता जरूरी है. जब इसमें आमजनों की सहभागिता होगी तो इसके सकारात्मक परिणाम सामने आयेंगे. मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में जन सहभागिता से स्वच्छता व सुंदरता को लेकर जो मुहिम शुरू की गयी , वह सराहनीय है. शहर की चहारदीवारी आधुनिक पेंटिंग और डिजाइन से सजेंगे तो इसमें जहां एक तरह शहर नये स्वरूप में नजर आयेगा तो वहीं दूसरी तरफ स्वच्छता को भी गति मिलेगी. डीसी डॉ अग्रहरि व मेयर अरुणा शंकर ने बुधवार को मेयर स्वच्छता सहभागिता अभियान की शुरुआत की.

इसकी शुरुआत नावाटोली पार्क के चहारदीवारी की पेंटिंग के साथ की गयी. उपायुक्त डॉ अग्रहरि ने इस अभियान की सराहना करते हुए लोगों से इस अभियान में जुड़कर शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने की अपील की. उन्होंने मेयर से कहा कि पुराने समाहरणालय भवन की चहारदीवारी भी आधुनिक पेंटिंग से सजायी जाये. इस पर आने वाले खर्च को प्रशासन की ओर से वहन किया जायेगा. इसी तरह विश्वविद्यालय प्रशासन से भी संपर्क कर उन्हें भी इसके लिए प्रेरित करें. जब लोग जुड़ेंगे तो निश्चित तौर पर एक बेहतर वातावरण बनेगा. मेयर श्रीमती शंकर ने इस अभियान के औचित्य पर विस्तार से प्रकाश डाला.
उन्होंने कहा कि यह अभियान जन सहभागिता से चलेगा. सरकारी, गैर सरकारी के साथ-साथ संस्थानों से भी अपील की गयी है कि वह इस अभियान से जुड़कर शहर को स्वच्छता व सुंदरता के मामले में एक अलग पहचान दिलाने में सक्रिय भूमिका अदा करें. क्योंकि पलामू में शुरू से ही यह परंपरा रही है कि जन सहभागिता से कार्य कराने का, मेयर ने कहा कि इस अभियान को लेकर कई संस्थानों का बेहतर रिस्पांस मिला है. इससे हम सभी का मनोबल बढ़ा है.निश्चित तौर पर सामूहिक प्रयास से हम सभी शहर को एक नयी शक्ल देने में सफल होंगे.
चैंबर अध्यक्ष आनंद शंकर ने कहा कि इस तरह का प्रयास जरूरी है. स्वच्छता के साथ-साथ शहर सुंदर बने यह सबकी चाहत है. जनसहभागिता से शहर की सूरत बदले इस दिशा में किया जा रहा प्रयास स्वागत योग्य है. कार्यक्रम के पूर्व उपायुक्त डॉ अग्रहरि का स्वागत चैंबर अध्यक्ष श्री शंकर ने किया. मौके पर राजदेव उपाध्याय, कृष्णा अग्रवाल, इंद्रजीत सिंह डिंपल, फिरोज अंसारी, निलेशचंद्रा सहित कई लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version