5 अवैध क्रशर, 4 पर कार्रवाई कर लौट रहे CO को बनाया बंधक, पांचवें पर कार्रवाई के बाद छोड़ा

प्रतिनिधि, छतरपुर (पलामू) अनुमंडलीय टास्क फोर्स द्वारा बुधवार को छतरपुर थाना क्षेत्र के मुरुमदाग गांव में अवैध तरीके से से चल रहे पांच क्रशर के बारे में जानकारी मिली, जिसमें से तत्काल चार क्रशर को बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया गया. इसके बाद टास्क फोर्स में शामिल एसडीओ, एसडीपीओ पदाधिकारियों के साथ वापस लौट रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 28, 2017 5:13 PM

प्रतिनिधि, छतरपुर (पलामू)

अनुमंडलीय टास्क फोर्स द्वारा बुधवार को छतरपुर थाना क्षेत्र के मुरुमदाग गांव में अवैध तरीके से से चल रहे पांच क्रशर के बारे में जानकारी मिली, जिसमें से तत्काल चार क्रशर को बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया गया. इसके बाद टास्क फोर्स में शामिल एसडीओ, एसडीपीओ पदाधिकारियों के साथ वापस लौट रहे थे. इसी दौरान ग्रामीणों ने टास्क फोर्स की टीम पर धावा बोल दिया. स्थिति भांपते हुए किसी तरह एसडीओ व एसडीपीओ वहां से सुरक्षित निकल गये.

लेकिन ग्रामीणों ने अंचल पदाधिकारी विजय हेमराज खलखो को बंधक बना लिया. घंटो सीओ को बंधक बनाकर रखा गया. उसके बाद एसडीपीओ संजय कुमार अतिरिक्त पुलिस बल लेकर मुरुमदाग गांव पहुंचे. उसके बाद भी ग्रामीण आक्रोशित थे. वह कुछ सुनने को तैयार नहीं थे. उनलोगों का कहना था कि आखिर कार्रवाई के नाम पर पक्षपात क्यों किया जा रहा है.

जब पांच क्रशर अवैध पाये गये तो नियम के तहत सभी क्रशर को ध्वस्त करना चाहिए था. लेकिन चार को ध्वस्त कर आखिर सदाम के क्रशर को क्यों छोड़ दिया गया. अपने इस कार्रवाई के पक्ष में पदाधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके.

बाद में ग्रामीणों के रुख को देखते हुए यह किया गया कि सदाम के क्रशर को भी ध्वस्त किया जायेगा. उसके बाद सदाम का क्रशर ध्वस्त किया गया तब जाकर ग्रामीणों ने छतरपुर सीओ को मुक्त किया.

Next Article

Exit mobile version