नवोदय विद्यालय लोहरदगा के आर्ट टीचर सी आर हेम्‍ब्रम दिल्‍ली में हुए पुरस्‍कृत

केंद्रीय विद्यालय संगठन और नवोदय विद्यालय समिति के संयुक्त तत्वावधान में 16 अक्‍टूबर से 18 अक्‍टूबर तक दिल्ली में मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा आर्ट टीचरों के लिए राष्ट्रीय स्तर का चित्र कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जोनल स्तर पर चुने चित्रों को इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भेजा गया था. नवोदय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 22, 2018 5:25 PM

केंद्रीय विद्यालय संगठन और नवोदय विद्यालय समिति के संयुक्त तत्वावधान में 16 अक्‍टूबर से 18 अक्‍टूबर तक दिल्ली में मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा आर्ट टीचरों के लिए राष्ट्रीय स्तर का चित्र कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जोनल स्तर पर चुने चित्रों को इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भेजा गया था.

नवोदय विद्यालय, लोहरदगा में कार्यरत सी आर हेम्ब्रम के चित्र वुमेन (Women) को उत्कृष्ट पेंटिंग के रूप में मानव संसाधन विकास विभाग, भारत सरकार की सचिव रीना रे द्वारा अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र भवन, दिल्ली में दिनांक 18 अक्‍टूबर को प्रमाण पत्र आदि देकर सम्मानित किया गया.

इस प्रतियोगिता में देश भर में कार्यरत केंद्रीय विद्यालय संगठन और नवोदय विद्यालय समिति के आर्ट टीचरों ने भाग लिया था. हेम्ब्रम अपनी पेटिंग की मौलिक शैली के लिए देश भर में कला जगत में सराहे जाते रहे हैं. उन्होंने कई राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय कला शिविरों में भाग लिया है और उनकी पेटिंग की बड़ौदा, अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, पटना, रांची आदि शहरों में प्रदर्शित की गयी हैं.

कलाकार दिलेश्वर लोहरा, दिलीप टोप्पो, हरेन ठाकुर आदि शहर के प्रसिद्ध कलाकारों ने हेम्ब्रम की इस उपलब्धि के बधाई दी और आशा व्यक्त की वे और बेहतर पेटिंग बनाते हुए झारखंड का नाम कला जगत में और ऊंचा रखने का प्रयास करते रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version