विद्युत शक्ति उप केंद्र में चोरी कांड का खुलासा, चार अपराधी गिरफ्तार

कुरियर से मंगाये गये आधुनिक कटर मशीन लातेहार : गारू थाना क्षेत्र के सोनवार घाटी में निर्माणाधीन विद्युत शक्ति उप केंद्र से क्वायल समेत अन्य सामग्रियों की चोरी में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस अधीक्षक प्रशात आनंद ने यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता में उक्त चोरी कांड का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 6, 2020 12:43 AM

कुरियर से मंगाये गये आधुनिक कटर मशीन

लातेहार : गारू थाना क्षेत्र के सोनवार घाटी में निर्माणाधीन विद्युत शक्ति उप केंद्र से क्वायल समेत अन्य सामग्रियों की चोरी में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक प्रशात आनंद ने यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता में उक्त चोरी कांड का खुलासा करते हुए बताया कि सरयू के सोनवार घाटी में विद्युत ग्रिड निर्माण का कार्य हो रहा है. गत 29 जनवरी को पावर ग्रिड से क्वायल समेत 69 लाख 42 हजार 833 रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली गयी थी. उन्होंने बताया कि चोरी करने के लिए आधुनिक कटर मशीन को कूरियर करके मंगाया गया था.

जिसका प्रयोग अपराधियों ने कई बड़े-बड़े ट्रांसफारमर और तार काटने में किया था. चोरी की घटना के बाद जौहर अली चिश्ती ने गारू थाना में आवेदन दिया था. आगे श्री आनंद ने बताया कि पूरे मामले की जांच के बाद पता चला कि क्वायल और अन्य सामग्रियों की चोरी में लातहेार व चंदवा के अपराधी शामिल थे. इसमें विजय सिंह व यशवंत कुमार पासवान (दोनों लातेहार) तथा मो इरशाद उर्फ सोनू व मो अशरफ (चंदवा) को गिरफ्तार किया गया है.

उक्त सामान की चोरी में ये चार अपराधी शामिल थे. इनमें विजय सिंह का आपराधिक इतिहास रहा है. कुछ दिन पहले ही वह जमानत पर जेल से रिहा हुआ था. इन अपराधियों की निशानदेही पर तीन पीस वोल्ट कटर, एक पीस वोल्ट का खाली बॉक्स, 14 किलोग्राम तांबा का तार, पांच मोबाइल व एक पीस ताला बरामद हुआ है. प्रेस वार्ता मे अभियान एसपी विपुल पांडेय व गारू थाना प्रभारी आलोक दुबे उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version