पांच साल में झारखंड का काफी विकास हुआ है : शाह

लातेहार : मनिका वीरों की भूमि है. जहां से राज्य में चुनावी शंखनाद की शुरुआत हो रही है. नीलांबर पीतांबर की धरती को नमन करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह देश गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव में आपका वोट बहुमूल्य है. जो झारखंड को आगे बढ़ानेवाला है. मनिका उच्च विद्यालय में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 22, 2019 12:23 AM

लातेहार : मनिका वीरों की भूमि है. जहां से राज्य में चुनावी शंखनाद की शुरुआत हो रही है. नीलांबर पीतांबर की धरती को नमन करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह देश गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव में आपका वोट बहुमूल्य है. जो झारखंड को आगे बढ़ानेवाला है. मनिका उच्च विद्यालय में जनसभा आयोजन किया गया था. श्री शाह ने कहा कि बिहार से लड़ाई लड़ कर झारखंड बनानेवाले अटल बिहारी बाजपेयी के सपने अभी पूरे नहीं हुए हैं. राज्य बने 19 साल हो गये.

राज्य में पहले भाजपा की सरकार भी प्रारंभ में थी, लेकिन स्थिरता नहीं थी, वर्ष 2014 में राज्य की जनता ने राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी और विकास का कार्य प्रारंभ हुआ. आज रघुवर दास की सरकार ने इन पांच सालों में राज्य में अमन शांति लाने का काम किया है. राज्य 2014 से पूर्व उग्रवाद व अपराध की आग में जल रहा था. रघुवर सरकार ने कड़े कदम लिए और राज्य में आज अमन व शांति है.

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने सिर्फ शोषण ही किया है. केंद्र में मोदी की सरकार और राज्य में रघुवर की सरकार ने कई ऐसे काम किये, जो धरातल पर दिख रहा है. पिछले 70 साल में कांग्रेस ने आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के साथ अन्याय किया. 2014 में मोदी सरकार बनी, उसके बाद पिछड़े वर्ग को संवैधानिक अधिकार प्रदान किया गया.

उन्होंने धारा 370 एवं 35 ए पर कहा कि यह पूर्व की सरकार भी कर सकती थी, लेकिन नहीं किया. क्योंकि सरकारों के पास इच्छाशक्ति एवं देश के लोगों के लिए कोई विजन नहीं था. आज राज्य के हर गांव में सड़क, प्रधानमंत्री आवास, बिजली पानी और शौचालय बनाया जा रहा है. पूर्व में भी यह कार्य हो सकता था, लेकिन नहीं हुआ.

उन्होने लातेहार जिला के दोनों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील लोगों से की. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार आने के बाद विकास काफी तेज हुआ है. केंद्र से मोदी की सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया तथा गरीब मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलायी.

2019 का चुनाव राज्य की दिशा व दशा तय करने वाला है. पिछले पांच वर्षों मे जो कार्य प्रारंभ हुआ है, उसे गति दे कर पूर्ण करना है. गारू व महुआडांड़ जाने की कल्पना करना भी काफी कठिन था. गारू व महुआडांड़ जाने के लिए आपको डरने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने इस चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों को राज्य के विकास में सहयोग करने के लिए वोट दे कर जिताने की अपील लोगों से की. इसके पूर्व अतिथियों का स्वागत फूल माला पहना कर किया गया.

Next Article

Exit mobile version