जागरूक हों, तभी मिलेगा योजनाओं का लाभ

बालूमाथ : प्रखंड अंतर्गत सेरेगड़ा गांव में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की ओर से जन जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसकी अध्यक्षता मुखिया सुरेंद्र उरांव ने की. कार्यक्रम में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने की बात कही गयी. जनसंवाद विभाग रांची से आये विकास प्रसाद व जिला समन्वयक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 12:35 AM

बालूमाथ : प्रखंड अंतर्गत सेरेगड़ा गांव में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की ओर से जन जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसकी अध्यक्षता मुखिया सुरेंद्र उरांव ने की. कार्यक्रम में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने की बात कही गयी.

जनसंवाद विभाग रांची से आये विकास प्रसाद व जिला समन्वयक प्रीतम पाठक ने कहा कि जानकारी बनकर योजनाओं का लाभ ले सकेंगे. विवेकानंद नि:शक्त स्वावलंबन प्रोत्साहन योजना, आयुष्मान भारत योजना, मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि अगर किसी योजना के क्रियान्वयन में दिक्कत आ रही है तो बेहिचक 181 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या बतायें, तत्काल आपकी समस्या दूर की जायेगी. ग्रामीणों के बीच योजनाओं से संबंधित पर्चे बांटे गये. कार्यक्रम को सफल बनाने में सखी मंडल की महिलाओं की विशेष भूमिका रही.

Next Article

Exit mobile version