लातेहार : अनाथालय के बच्चों ने दिल्ली में किया नाम रोशन

लातेहार : कहते हैं कि अगर मन में कुछ करने की ललक एवं दृढ़इच्छा शक्ति हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है. समाज में ऐसे कई उदाहरण हैं जो विषम परिस्थितियों में भी रह कर अपना एवं क्षेत्र का नाम रोशन करते हैं. ऐसे ही दो नाम हैं आदित्य कुमार व पवन कुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2018 7:17 AM
लातेहार : कहते हैं कि अगर मन में कुछ करने की ललक एवं दृढ़इच्छा शक्ति हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है. समाज में ऐसे कई उदाहरण हैं जो विषम परिस्थितियों में भी रह कर अपना एवं क्षेत्र का नाम रोशन करते हैं. ऐसे ही दो नाम हैं आदित्य कुमार व पवन कुमार का. दोनों बच्चे अनाथ हैं और शहर के जुबली चौक स्थित रोज होम में रहते हैं.
दोनों बच्चे शहर के राजकीयकृत मध्य विद्यालय बाजार में पढ़ते हैं. आदित्य कुमार वर्ग आठ में पढ़ता है तथा पवन कुमार वर्ग छह मे पढ़ता है. विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मंजू मड़की ने बताया कि आदित्य बहुत अच्छी पेंटिंग करता है और जिले में आयोजित विभिन्न पेंटिंग प्रतियोगिताओं में उसने भाग लिया और पुरस्कार जीता है.
15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया था. श्रीमती मड़की ने बताया कि आदित्य ने गत दिनों रांची में आयोजित बाल अधिकार महोत्सव में आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में विजयी हो कर दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लिया और चौथा पुरस्कार जीता.
पवन कुमार बाल अधिकार महोत्सव में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में विजयी हो कर दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया था और उसका प्रदर्शन सराहनीय रहा था. प्रधानाध्यापिका श्रीमती मड़की ने बताया कि आदित्य पढ़ने में भी तेज है. हालांकि उन्होंने बताया कि इन दोनों बच्चों का आधार कार्ड नहीं बन पाने के कारण उन्हें छात्रवृत्ति एवं अन्य सुविधाएं विद्यालय से नहीं मिल पा रही हैं. ज्ञात हो कि इन दोनों का आधार कार्ड पहले बना था. लेकिन गुम हो जाने के बाद लाख प्रयास करने के बावजूद भी नहीं बन पा रहा है.

Next Article

Exit mobile version