अब दुग्ध उत्पादों पर भी मतदाता जागरूकता का संदेश

कोडरमा बाजार : लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति आम लोगों को प्रेरित करने के लिए प्रशासन द्वारा स्वीप कोषांग के माध्यम से कई कदम उठाये गये है. अंग्रेजी शराब की बोतलों के बाद अब घर-घर में उपयोग होने वाले कोडरमा डेयरी के मेधा दूध व इसके अन्य उत्पादों में मतदाता जागरूकता का संदेश पढ़ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2019 1:19 AM

कोडरमा बाजार : लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति आम लोगों को प्रेरित करने के लिए प्रशासन द्वारा स्वीप कोषांग के माध्यम से कई कदम उठाये गये है. अंग्रेजी शराब की बोतलों के बाद अब घर-घर में उपयोग होने वाले कोडरमा डेयरी के मेधा दूध व इसके अन्य उत्पादों में मतदाता जागरूकता का संदेश पढ़ने को मिलेगा.

दूध के पैकेट के साथ घी, दही, पनीर आदि प्रोडक्ट के पाउच/डब्बों पर कोडरमा लोकसभा चुनाव को लेकर छह मई को होने वाले मतदान से संबंधित संदेश छपवा कर जिला प्रशासन घर के गृहिणियों को मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास करेगा. गव्य विभाग के तकनीकी पदाधिकारी महेश प्रसाद सिन्हा ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए डेयरी के दूध, पनीर, दही, घी आदि प्रोडक्ट के पैकेट पर मतदाता जागरूकता का स्टिकर लगाकर छह मई को होने वाले मतदान में अधिक-से-अधिक संख्या में लोगों को भाग लेने की अपील की गयी है.
उन्होंने बताया कि डेयरी से प्रतिदिन करीब छह हजार लीटर दूध, 50 किलो दही, 100 किलो पनीर व 200 किलो घी की आपूर्ति पूरे क्षेत्र में की जाती है. चुनाव से संबंधित स्टिकर लगे होने से लोगों में वोट के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास होगा और वे चुनाव में स्वयं वोट करने के अलावा अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे इसी उद्देश्य को लेकर इस तरह का कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल डेयरी के विभिन्न प्रोडक्टों के 50 हजार पैकेटों में चुनाव से संबंधित संदेश प्रिंट कराया गया है.
पशुपालकों को मतदान के प्रति किया जागरूक : इधर, लोकसभा चुनाव को लेकर लोकाई स्थित कोडरमा डेयरी में जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा डेयरी के कर्मियों व पशुपालकों के बीच मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ इवीएम/वीवीपैट मशीन की जानकारी दी गयी व इलेक्शन मैनेजमेंट एप, सी विजिल एप की जानकारी दी गयी. बताया गया कि आपके द्वारा डाला गया वोट किस प्रत्याशी को गया इसकी जानकारी वीवीपैट द्वारा मिल जायेगी. इसे आप सात सेकंड तक देख सकेंगे. मौके पर अविनाश कुमार, अविनाश चौबे, राजेश कुमार, नितिन पांडेय आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version