राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान

कोडरमा : मजदूर कर्मचारी समन्वय समिति की बैठक कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में हुई. संचालन समिति के जिला सचिव दिनेश रविदास ने किया. बैठक में 8-9 जनवरी को आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया गया. मौके पर सीटू राज्य कमेटी सदस्य संजय पासवान ने कहा कि देश के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 31, 2018 1:57 AM
कोडरमा : मजदूर कर्मचारी समन्वय समिति की बैठक कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में हुई. संचालन समिति के जिला सचिव दिनेश रविदास ने किया. बैठक में 8-9 जनवरी को आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया गया.
मौके पर सीटू राज्य कमेटी सदस्य संजय पासवान ने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में मजदूर कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे हैं.
मोदी सरकार की नीतियों के चलते रोजगार के अवसर घट रहे हैं, नोटबंदी के चलते 2.34 लाख छोटे कारखाने बंद हो गये, जिससे 6 करोड़ लोगों के रोजगार पर सीधा असर पड़ा. सरकार द्वारा श्रम कानूनों में संशोधन के साथ- साथ हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ रेलवे, रक्षा, फार्मास्यूटिकल्स, दूरसंचार, हवाई अड्डे, बंदरगाह और डाक सेवा में एफडीआइ लाकर उसका कॉरपोरेटाइजेशन का रास्ता साफ कर रही है जो देश हित में नहीं है.
दूसरी ओर जीएसटी लागू कर व्यापारियों की कमर ही तोड़ दी है. कर्मचारी महासंघ के नेता शैलेंद्र तिवारी और शशि पांडेय ने कहा कि झारखंड में 6 लाख 44 हजार पद खाली है, बहाली नहीं हो रही है. बैठक को कर्मचारी सिंह के विजय सिंह, समिति के जिला सचिव दिनेश रविदास, राजमोहन कुमार ने भी संबोधित किया.
निर्णय लिया गया कि 6 जनवरी को मशाल जुलूस, आठ जनवरी को प्रखंड मुख्यालय पर धरना व नौ जनवरी को जिला मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा. मौके पर आंगनबाड़ी संघ की जिलाध्यक्ष मीरा देवी, कर्मचारी महासंघ के रंजीत सिंह, अनिल कुमार, मनरेगा संघ के मिथलेश कुमार, अनिल कुमार गिरी, बीएसएसआर यूनियन के सुनील गुप्ता, कर्मचारी महासंघ के शशिकांत मणि, अरविंद कुमार सिंह, गिरधारी प्रसाद, दिनेश कुमार, संतोष कुमार, ममता कुमारी, सूर्य भूषण कुमार, चंद्रिका महतो, दीपक कुमार, तानेश्वर राम, बाबूलाल पासवान, संजय कुमार, दिलीप सिन्हा, पंकज कुमार, छोटी राम आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version