माॅडल स्कूल में पानी की किल्लत, हो रही परेशानी

खूंटी : जिला प्रशासन शहर के कई स्कूलों को मर्ज कर माॅडल स्कूल बनाने में जुटा हुआ है. इनमें बड़े निजी स्कूलों की तरह सुविधाएं उपलब्ध कराने की कोशिश हो रही है. इसके पीछे लाखों रुपये खर्च भी किये जा रहे हैं. इसी स्कूल के छात्र इन दिनों पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2019 1:09 AM

खूंटी : जिला प्रशासन शहर के कई स्कूलों को मर्ज कर माॅडल स्कूल बनाने में जुटा हुआ है. इनमें बड़े निजी स्कूलों की तरह सुविधाएं उपलब्ध कराने की कोशिश हो रही है. इसके पीछे लाखों रुपये खर्च भी किये जा रहे हैं. इसी स्कूल के छात्र इन दिनों पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं. स्कूल में पिछले एक सप्ताह से पानी की किल्लत है.

स्कूल परिसर का बोरिंग फेल हो चुका है और कुआं भी सूख गया है. स्कूल में पानी की कमी के कारण मध्याह्न भोजन बनाने और पेयजल की समस्या है. इससे स्कूल के 1500 से अधिक बच्चे इससे प्रभावित हैं. इसके कारण स्कूल प्रबंधन नगर पंचायत से पानी खरीद कर बच्चों को उपलब्ध करा रही है. पानी की कमी को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को अपने घर से बोतल में पानी लाने को अनिवार्य कर दिया है. इस समस्या को लेकर स्कूल प्रबंधन ने विभाग को भी जानकारी दी है.

लेकिन पानी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है. अंततः स्कूल प्रबंधन खुद नगर पंचायत से टैंकर में पानी खरीद रहा है. इसके लिए स्कूल के पास कोई अलग से फंड भी उपलब्ध नहीं है. ऐसे में शिक्षक अपनी जेब से भुगतान कर रहे हैं. स्कूल के प्रधानाध्यापक रघुनाथ महतो ने कहा कि हमारी कोशिश है कि पानी की कमी से बच्चों को किसी प्रकार की समस्या न हो.

Next Article

Exit mobile version