प्राइवेट स्कूलों में सीटें 9750, फॉर्म बिके 1.35 लाख, एक सीट पर 14 दावेदार, फैसला कल

जमशेदपुर : शहर के प्राइवेट स्कूलों में इंट्री क्लास में एडमिशन के लिए हुई लॉटरी का रिजल्ट शनिवार को जारी होगा. इसके लिए अलग-अलग स्कूलों ने अलग-अलग समय तय किया है. जिला शिक्षा विभाग और जमशेदपुर अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से संयुक्त रूप से 18 जनवरी को रिजल्ट जारी करने की तिथि तय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 3:42 AM

जमशेदपुर : शहर के प्राइवेट स्कूलों में इंट्री क्लास में एडमिशन के लिए हुई लॉटरी का रिजल्ट शनिवार को जारी होगा. इसके लिए अलग-अलग स्कूलों ने अलग-अलग समय तय किया है. जिला शिक्षा विभाग और जमशेदपुर अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से संयुक्त रूप से 18 जनवरी को रिजल्ट जारी करने की तिथि तय की गयी थी. लॉटरी के रिजल्ट के दौरान लोगों की भीड़ को देखते हुए स्कूल प्रबंधन द्वारा अॉनलाइन भी रिजल्ट जारी किया जायेगा. रिजल्ट के साथ ही सभी स्कूल प्रबंधन दाखिले की तिथि की घोषणा करेंगे.

साथ ही एडमिशन के समय शुल्क और जरूरी कागजात लाने की भी जानकारी दी जायेगी. शहर के प्राइवेट स्कूलों में करीब 9750 सीटों पर बच्चों के एडमिशन के लिए करीब 1.35 लाख फॉर्म बेचे गये हैं. शहर में 65 सीबीएसइ व आइसीएसइ बोर्ड के प्रतिष्ठित स्कूल हैं, जहां एडमिशन के लिए शहर के लोग फॉर्म खरीदते हैं. अौसतन हर स्कूल में कुल 150 सीटें हैं, जबकि लगभग हर स्कूल में कमोबेश 2100 फॉर्म की बिक्री हुई. यानी एक सीट पर एडमिशन के लिए कुल 14 दावेदार हैं.

Next Article

Exit mobile version