जुर्माना शुल्क बढ़ा, लेकिन ट्रैफिक पुलिस की कम हो गयी राजस्व वसूली

जमशेदपुर : केंद्र सरकार द्वारा एक सितंबर से मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन कर जुर्माना की राशि की बढ़ोतरी की गयी , जिसके बाद पूरे शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा व्यापक जांच अभियान चलाया, लेकिन अगस्त की तुलना में सितंबर माह में ट्रैफिक पुलिस की राजस्व वसूली में कमी आयी है. राजस्व संग्रहण के आंकड़े […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2019 3:24 AM

जमशेदपुर : केंद्र सरकार द्वारा एक सितंबर से मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन कर जुर्माना की राशि की बढ़ोतरी की गयी , जिसके बाद पूरे शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा व्यापक जांच अभियान चलाया, लेकिन अगस्त की तुलना में सितंबर माह में ट्रैफिक पुलिस की राजस्व वसूली में कमी आयी है.

राजस्व संग्रहण के आंकड़े के अनुसार ट्रैफिक पुलिस द्वारा अगस्त माह में 26.14 लाख रुपये के राजस्व की वसूली की थी, जबकि सितंबर माह में 18.70 लाख रुपये की वसूली हुई है. हालांकि एमवी एक्ट के संशोधन के बाद पूरे राज्य में विरोध-प्रदर्शन होने के बाद राज्य सरकार द्वारा तीन माह के लिए इसमें राहत भी दी गयी थी, जिसके कारण राजस्व वसूली में कमी आने की बात कही जा रही है.

ट्रैफिक पुलिस द्वारा जुलाई माह में 34 लाख रुपये राजस्व की वसूली की गयी थी अौर इस वित्तीय वर्ष में अप्रैल से सितंबर तक 1. 41 करोड़ रुपये के राजस्व की वसूली ट्रैफिक पुलिस की हुई है. ट्रैफिक पुलिस द्वारा बिना हेलमेट पहने दुपहिया चलाने, ट्रिपल राइडिंग, नो इंट्री में प्रवेश, नो पार्किंग में गाड़ी खड़ा करने, अोवर लोडिंग समेत अन्य ट्रैफिक नियमों को तोड़ने में वसूला जाता है.

Next Article

Exit mobile version