राशि चुकाकर घोटाले के ‘दाग’ धो रहे मुखिया

मनीष सिन्हा, जमशेदपुर : जिले के कई मुखिया 14 वें वित्त आयोग के फंड से जेरेडा द्वारा निर्धारित से अधिक दर पर सोलर लाइट खरीद में अनियमितता अौर शौचालय निर्माण में वित्तीय गड़बड़ी करने के आरोपी है. कानूनी व प्रशासनिक कार्रवाई शुरू होने के बाद सभी मुखिया गोलमाल की राशि जमा कर घोटाले के दाग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2019 8:10 AM

मनीष सिन्हा, जमशेदपुर : जिले के कई मुखिया 14 वें वित्त आयोग के फंड से जेरेडा द्वारा निर्धारित से अधिक दर पर सोलर लाइट खरीद में अनियमितता अौर शौचालय निर्माण में वित्तीय गड़बड़ी करने के आरोपी है. कानूनी व प्रशासनिक कार्रवाई शुरू होने के बाद सभी मुखिया गोलमाल की राशि जमा कर घोटाले के दाग धोने में लगे है.

पोटका के 27 पंचायतों के मुखिया अौर पंचायत सचिव पर सोलर लाइट खरीदने में अनियमितता का आरोप है जिनसे 28,13,480 रुपये की वसूली के लिए सर्टिफिकेट केस दर्ज किया गया था. 27 मुखिया अौर पंचायत सचिव में से अधिकांश ने राशि जमा करा दी है और उनके सर्टिफिकेट केस का निष्पादन हो गया है.
हालांकि सभी मुखिया का कहना है कि गाइड लाइन के अभाव में यह खरीद हो गयी. जिला पंचायत राज पदाधिकारी डॉ रजनीकांत मिश्रा के अनुसार मुखिया द्वारा वसूलनीय राशि 28 लाख जमा कराने के बाद अधिकांश मामलों का निष्पादन हो गया है.
सरस्वती टुडू ने शौचालय घोटाले की राशि जमा की
जमशेदपुर. द. करनडीह की तत्कालीन मुखिया सरस्वती टुडू ने शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की राशि जमा करा दी है. उन पर परसुडीह थाना में मामला दर्ज है.
आरोप के बाद मुखिया का अधिकार उप मुखिया को दिया गया था. जमशेदपुर के बीडीअो ने परसुडीह थाना प्रभारी को पत्र लिख द. करनडीह की पूर्व मुखिया सरस्वती टुडू द्वारा डीडब्ल्यूएसएम पूर्वी सिंहभूम के खाते में सरकारी राशि जमा कराने की बात बतायी है. साथ ही परसुडीह थाना में दर्ज (162/2017) में अग्रतर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

Next Article

Exit mobile version