दोपहिया के पांच व चारपहिया के अब लगेंगे 10 की जगह 20 रुपये, समय की बाध्यता खत्म

जेएनएसी ने बढ़ाया शुल्क : पार्किंग में अवैध वसूली को लेकर एसडीओ ने की बैठक जमशेदपुर : शहर में पार्किंग ठेकेदारों द्वारा अवैध तरीके से वसूले जा रहे शुल्क को लेकर एसडीओ ने मंगलवार को जमशेदपुर अक्षेस के अधिकारियों व पार्किंग ठेकेदारों के साथ बैठक की. इसमें तय किया गया कि येलो, ग्रीन व ऑरेंज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 3:14 AM
जेएनएसी ने बढ़ाया शुल्क : पार्किंग में अवैध वसूली को लेकर एसडीओ ने की बैठक
जमशेदपुर : शहर में पार्किंग ठेकेदारों द्वारा अवैध तरीके से वसूले जा रहे शुल्क को लेकर एसडीओ ने मंगलवार को जमशेदपुर अक्षेस के अधिकारियों व पार्किंग ठेकेदारों के साथ बैठक की. इसमें तय किया गया कि येलो, ग्रीन व ऑरेंज जोन में दोपहिया वाहन चालकों से पांच रुपये व चारपहिया से 20 रुपये पार्किंग शुल्क के रूप में वसूला जायेगा.
इस दौरान समय की कोई बाध्यता नहीं होगी. इससे पहले ठेकेदारों द्वारा दोपहिया वाहन का शुल्क पांच रुपये होने के बाद भी जबरदस्ती 10 रुपये वसूला जा रहा था.
पहले चार पहिया का पार्किंग शुल्क अलग-अलग जोन में घंटाें के हिसाब से न्यूनतम 10 रुपये था. वहीं, रविवार को चार पहिया वाहन चालकों को 10 रुपये ही पार्किंग शुल्क लगेगा. इस दौरान भी समय की कोई बाध्यता नहीं होगी. साथ ही दोपहिया का रविवार को भी पांच रुपये ही शुल्क लगेगा. पार्किंग शुल्क की वसूली केवल जेएनएसी की ओर से चिह्नित क्षेत्रों में होगी.
रामलीला मैदान से हटेगा अतिक्रमण, पार्किंग क्षेत्र होगा विकसित : साकची रामलीला मैदान के समीप से जिला प्रशासन अतिक्रमण हटा उक्त क्षेत्र को पार्किंग क्षेत्र में विकसित करेगी. इस दौरान जिला प्रशासन गलियों को अतिक्रमण मुक्त करायेगी.
एनाउंसमेंट और माइकिंग करायेगी जेएनएसी : जेएनएसी चिह्नित पार्किंग क्षेत्रों में वाहन चालकों को पार्किंग शुल्क देने के लिए एनाउसमेंट व माइकिंग करायेगा. इसके बाद भी किसी वाहन चालक के पार्किंग शुल्क नहीं देने पर डीटीओ, ट्रैफिक डीएसपी एवं संबंधित थाना के सहयोग से उक्त वाहन को लावारिस घोषित कर कार्रवाई करेगी.
नो पार्किंग जोन से जब्त होंेगे वाहन : जाम से निजात दिलाने के लिए नो पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने वालों के खिलाफ
प्रशासन अभियान चलायेगी. इस दौरान वाहनों को जब्त कर जुर्माना लगाया जायेगा. ट्रैफिक डीएसपी के सहयोग से जेएनएसी अभियान चलायेगी.
15 मिनट की छूट को घटा कर किया गया 10 मिनट : अब वाहन चालकों को पहले जो प्रतीक्षा अवधि के रूप में 15 मिनट की छूट दी जाती थी. उसे घटा कर 10 मिनट कर दिया गया. इसके बाद वाहन चालकों से पार्किंग शुल्क की वसूली की जायेगी. हालांकि दोगुना बढ़ोतरी पर लोगों ने नाराजगी जतायी है.

Next Article

Exit mobile version