जमशेदपुर : विद्युत वरण महतो ने 800 लाभुकों को दिये नि:शुल्क गैस कनेक्शन, स्मार्ट फोन के लिए मिले दो-दो हजार

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर-घर में महिलाओं को रसोई में धुएं से आजादी दिलाने का काम किया. यह बातें जमशेदपुुर सांसद विद्युत वरण महतो ने कही. वे बिष्टुपुर माइकल जॉन प्रेक्षागृह में बुधवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत नि:शुल्क एलपीजी गैस कनेक्शन तथा किसानों को स्मार्टफोन क्रय के लिए दो-दो हजार रुपये के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2019 6:56 AM
जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर-घर में महिलाओं को रसोई में धुएं से आजादी दिलाने का काम किया. यह बातें जमशेदपुुर सांसद विद्युत वरण महतो ने कही. वे बिष्टुपुर माइकल जॉन प्रेक्षागृह में बुधवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत नि:शुल्क एलपीजी गैस कनेक्शन तथा किसानों को स्मार्टफोन क्रय के लिए दो-दो हजार रुपये के चेक वितरण का जिला स्तरीय कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.
सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक संवेदनशील फैसला लेते हुए ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के स्वास्थ्य पर लकड़ी के चूल्हे के दुष्परिणाम को देखते हुए योजना की शुरूआत की थी. इससे पूर्व समारोह का उद्घाटन सांसद व अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस मौके पर उज्ज्वला योजना के 800 लाभुकों के बीच गैस चूल्हा का वितरण किया गया. इस अवसर पर 1712 किसानों में से 50 किसानों को स्मार्टफोन क्रय के लिए सांकेतिक रूप से दो-दो हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया.
महिलाओं को सम्मान व बेहतर स्वास्थ्य देने का काम किया : राजकुमार. जिला परिषद उपाध्यक्ष राज कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि गरीब परिवारों को घर-घर मुफ्त गैस कनेक्शन, गैस चूल्हा देकर सरकार ने महिलाओं को सम्मान के साथ बेहतर स्वास्थ्य देने का काम किया है. ऐसा करके सरकार ने गरीब के घर में खुशी पहुंचाने का काम किया.
ये मौजूद थे. सांसद के अलावा पोटका की विधायक मेनका सरकार, डीसी अमित कुमार, डीडीसी बिश्वनाथ महेश्वरी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह एसओआर नवीन कुमार, जमशेदपुुर पश्चिम विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा, जिला परिषद उपाध्यक्ष रामकुमार सिंह, एमओ आरपी राही एमओ जेपी श्रीवास्तव, एमओ एके ठाकुुर समेत सैकडों लाभुकों
मौजूद थे.
जिले में महिलाओं के साथ किसानों को सुविधा होगी
पोटका की विधायक मेनका सरदार ने कहा कि घर-घर मुफ्त गैस कनेक्शन देने से जिले में महिलाएं अौर स्मार्ट फोन देने से किसानों को सूचना आदान-प्रदान करने में सुविधा होगी. इससे अब दोनों को फायदा होगा.
स्वच्छ ईंधन वाला जिला बनेगा पूर्वी सिंहभूम
इससे पूर्व जिले के डीसी अमित कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि घर-घर गैस कनेक्शन देकर जल्द ही जिला स्वच्छ ईंधन वाला जिला घोषित होगा. इस दिशा में जिले में तेजी से काम हुआ है. उन्होंने बताया कि राशन कार्ड बनाने के बाद सरकार ने उसमें गैस कनेक्शन जोड़ने का काम किया है. सरकार की सोच है कि गरीब अौर आम लोगों के लिए योजना का पूरा लाभ दें.

Next Article

Exit mobile version