स्कूल टाइमिंग पर एक ही दिन में बदला गया डीसी का फैसला, अब फिर नौ बजे से ही चलेगा स्कूल

जमशेदपुर : शहर के स्कूलों की टाइमिंग को लेकर गजब का ऊहापोह है. 24 घंटे में ही डीसी के बदले आदेश की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई है.दरअसल, बुधवार को शहर के सभी प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों ने अभिभावकों को एसएमएस के जरिये जानकारी दी थी कि गुरुवार को स्कूल खुलने पर क्लास सुबह नौ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2019 8:40 AM
जमशेदपुर : शहर के स्कूलों की टाइमिंग को लेकर गजब का ऊहापोह है. 24 घंटे में ही डीसी के बदले आदेश की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई है.दरअसल, बुधवार को शहर के सभी प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों ने अभिभावकों को एसएमएस के जरिये जानकारी दी थी कि गुरुवार को स्कूल खुलने पर क्लास सुबह नौ बजे से चलेगी, लेकिन बुधवार की देर शाम को अचानक डीसी अमित कुमार ने एक आदेश जारी किया.
जिसमें कहा गया कि सभी स्कूलों का संचालन सुबह 10 बजे से दो बजे तक किया जाये. दलील दी गयी की कड़ाके की ठंड है. उक्त आदेश में यह भी कहा कि अगर किसी भी स्कूल का संचालन सुबह नौ बजे से किया जाता है, तो इस प्रकार के स्कूल प्रबंधकों पर कार्रवाई की जायेगी. देर से यह आदेश दिये जाने की वजह से अभिभावकों के पास एसएमएस के जरिये यह सूचना नहीं भेजी जा सकी.
नतीजतन बच्चे स्कूल प्रबंधकों की अोर से जारी आदेश को ही मान कर सुबह नौ बजे स्कूल पहुंच गये, लेकिन गुरुवार को शहर के अधिकांश प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों ने डीसी के आदेश की वजह से सुबह 10 बजे से ही क्लास कराने को लेकर अभिभावकों को एसएमएस कर दिया.
इसके बाद गुरुवार की दोपहर जिला शिक्षा विभाग की अोर से एक आदेश दोबारा जारी की गयी. जिसमें 24 घंटे के भीतर ही पुराने वाले आदेश को बदलते हुए कहा गया कि स्कूलों का संचालन सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक होगा, जबकि बुधवार को कहा गया था कि अगर सुबह नौ बजे से क्लास लगी तो कार्रवाई होगी. 24 घंटे में ही सुबह नौ बजे से क्लास करने का आदेश दे दिया गया.
इस नये आदेश के बाद स्कूल प्रबंधकों द्वारा दोबारा अभिभावकों को एसएमएस जारी किया गया. गुरुवार को जारी किये गये आदेश का पालन 15 जनवरी तक होगा. सरकारी स्कूलों पर भी यह आदेश लागू होगा.

Next Article

Exit mobile version