बच्चे को अगवा कर फिरौती मांगने वाले अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा, पैसे व बाइक बरामद

बरकट्ठा : बरकट्ठा से 23 दिसंबर को फिरौती के लिए व्यवसायी पुत्र के अपहरण मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस बाबत बरही डीएसपी मनीष कुमार ने बरकट्ठा थाना में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बरकट्ठा बाजार रोड स्थित राज इलेक्ट्रॉनिक मोबाईल दुकान संचालक अखिलेश प्रसाद के दस वर्षीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2019 5:45 PM

बरकट्ठा : बरकट्ठा से 23 दिसंबर को फिरौती के लिए व्यवसायी पुत्र के अपहरण मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस बाबत बरही डीएसपी मनीष कुमार ने बरकट्ठा थाना में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बरकट्ठा बाजार रोड स्थित राज इलेक्ट्रॉनिक मोबाईल दुकान संचालक अखिलेश प्रसाद के दस वर्षीय पुत्र राज कुमार का 23 दिसंबर की शाम 6:15 बजे के करीब उसके दुकान के बाहर से फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया था.

घटना के दिन ही रात करीब आठ बजे अखिलेश प्रसाद के मोबाइल फोन पर अपराधियों ने उनके पुत्र को छोड़ने के एवज में पांच लाख रुपये फिरौती की मांग की थी. अपराधियों ने पुलिस को अपहरण की सूचना नहीं देने की धमकी दी थी. जिसके पश्चात पांच लाख रुपये फिरौती की रकम मिलने के बाद अपराधियों ने 24 दिसंबर की रात करीब 1:30 बजे बरकट्ठा चौक पर राज को लाकर सकुशल छोड़ दिया था.

इसको लेकर अखिलेश प्रसाद ने बरकट्ठा थाना में 26 दिसंबर को एक लिखित आवेदन देकर कांड संख्या 236/19 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी थी. हजारीबाग पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बरही डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी. जिसके बाद बरकट्ठा पुलिस निरीक्षक अंजनी कुमार, गोरहर थाना प्रभारी शंभूनंद ईश्वर ने कार्रवाई करते हुए सफलता प्राप्त की.

डीएसपी ने बताया कि घटना का मास्टरमाइंड ग्राम मासिपीड़ी बरकट्ठा निवासी पंकज कुमार, पिता- शिवराम महतो है. जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने ग्राम कोल्हू टाटीझरिया निवासी रंजन कुमार, पिता- सुरेश प्रसाद मनीष कुमार, पिता- लाखन मंडल तथा राहुल कुमार, पिता-नारायण मंडल को गिरफ्तार किया. पुलिस ने अपराधियों के पास से फिरौती में ली गयी रकम में 4.5 लाख रुपये, एक ब्लू रंग का बुलेट और एक काला रंग की पल्‍सर मोटरसाइकिल को बरामद किया.

Next Article

Exit mobile version