बरकट्ठा : दहेज की खातिर नवविवाहिता को जलाकर मारने का आरोप

बरकट्ठा : थाना क्षेत्र के ग्राम बरवां में एक नवविवाहिता को दहेज की खातिर जलाकर मार देने का मामला सामने आया है. ग्राम बरवां नयाखाप निवासी नेहा देवी (20 वर्ष) पति- लक्ष्मण भुइंया रविवार की शाम आग से जलकर गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जिसकी सोमवार की सुबह रांची में इलाज के दौरान मौत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 10:22 PM

बरकट्ठा : थाना क्षेत्र के ग्राम बरवां में एक नवविवाहिता को दहेज की खातिर जलाकर मार देने का मामला सामने आया है. ग्राम बरवां नयाखाप निवासी नेहा देवी (20 वर्ष) पति- लक्ष्मण भुइंया रविवार की शाम आग से जलकर गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जिसकी सोमवार की सुबह रांची में इलाज के दौरान मौत हो गयी.

इस बाबत मृतक नेहा के पिता ग्राम पडारिया चौपारण निवासी गानो भुइंया, पिता- दहन भुइंया ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में दिया है. जिसमें लिखा है कि मैं अपनी पुत्री की शादी लगभग सात माह पूर्व ग्राम नयाखाप निवासी लक्ष्मण भुइंया, पिता- झमन भुइंया के साथ किया था.

शादी के बाद उसके ससुराल वालों के द्वारा दहेज की मांग को लेकर हमेशा प्रताड़ित किया जाता है. मामले में गानो भुइंया ने अपनी पुत्री को दहेज की खातिर जलाकर मारने का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगाया है. पुलिस ने मृतक नेहा देवी के शव को जब्‍त कर लिया. इस बाबत पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अंजनी कुमार ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है. जिसके जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version