पदमा हवामहल परिसर से वर्षों पुराने पांच शीशम पेड़ की चोरी

पदमा : पदमा हवामहल के चारों ओर दर्जनों शीशम के वर्षों पुराने विशाल पेड़ लगे हुए हैं. इन पेड़ों पर चोरों की नजर लग गयी है. पिछले एक माह में पांच पेड़ चोर काट कर ले गये. जबकी कई पेड़ को काटने की फिराक में हैं. कुछ पेड़ों को आधा काट कर छोड़ा गया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 30, 2018 2:31 AM
पदमा : पदमा हवामहल के चारों ओर दर्जनों शीशम के वर्षों पुराने विशाल पेड़ लगे हुए हैं. इन पेड़ों पर चोरों की नजर लग गयी है. पिछले एक माह में पांच पेड़ चोर काट कर ले गये. जबकी कई पेड़ को काटने की फिराक में हैं. कुछ पेड़ों को आधा काट कर छोड़ा गया है.
वन विभाग की ओर से इस पर किसी तरह का संज्ञान नहीं लिया गया है. पेड़ काटने से रोकने के लिए कोई तैयारी नहीं की गयी है. बताया जाता है कि पेड़ कटाई का काम चोरों ने तब शुरू किया, जब पीडब्लूडी विभाग की ओर से सड़क का निर्माण शुरू हुआ. सड़क चौड़ीकरण के कारण कई पेड़ सडक के बीच आ रहे हैं. वन विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण पेड़ नहीं काटे जा सकते हैं.
ऐसे में दिन प्रतिदिन पेड़ कट जाने से लोग हैरान हैं. इस संबंध मे पदमा ओपी प्रभारी पंकज दास ने बताया तीन-चार दिन पूर्व रात को पेड़ कटने की सूचना मिलने पर पेट्रोलिंग पार्टी भेजी था, लेकिन लकड़ी तस्कर फरार हो गये थे. पेड़ की सुरक्षा को लेकर गश्ती बढ़ा दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version