अन्नप्रास फूड प्रोजेक्ट ने ढाई करोड़ रुपये का किया गबन, केस दर्ज

गुमला : गुमला जिले में ढाई करोड रुपये से अधिक की सरकारी राशि के गबन मामले में बुधवार को गुमला थाना में केस दर्ज किया गया. जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल ने केस दर्ज कराया है. रांची की अन्नप्रास फूड प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आदित्य सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया है. डीएसओ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 1:21 AM

गुमला : गुमला जिले में ढाई करोड रुपये से अधिक की सरकारी राशि के गबन मामले में बुधवार को गुमला थाना में केस दर्ज किया गया. जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल ने केस दर्ज कराया है.

रांची की अन्नप्रास फूड प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आदित्य सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया है. डीएसओ ने कहा है कि आपूर्ति विभाग ने वर्ष 2018-19 में सरकार द्वारा खरीदे गये धान का चावल बनाने के लिए जनवरी 2019 में अन्नप्रास फूड प्रोडक्ट कंपनी से एकरारनामा किया था. इसके लिए कंपनी ने बैंक गारंटी दी थी. एकरारनामा के अनुसार जिले के आठ लैंपस से 27992 क्विंटल धान मिलिंग के लिए कंपनी के रांची के तापे स्थित मिल भेजा गया.
चावल देने की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर तय थी, लेकिन कंपनी ने 12277.18 क्विंटल धान के बदले 8685.76 क्विंटल चावल नहीं दिया. चावल की कीमत 2911 रुपये प्रति क्विंटल थी. इस प्रकार कंपनी ने 2.52 करोड़ रुपये भुगतान नहीं किया. कंपनी के निदेशक आदित्य सिंह ने धोखाधड़ी कर राशि का गबन कर लिया. पुलिस ने केस दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version