हाइवा ने युवक को कुचला, एनएच जाम

दुर्गा साहू के भरोसे पूरे परिवार की जीविका चल रही थी भरनो : भरनो प्रखंड से गुजरने वाली एनएच-43 पर ब्लॉक चौक के समीप मंगलवार रात 10:30 बजे अवैध बालू लदे हाइवा ने चाउमिन दुकान के संचालक 30 वर्षीय दुर्गा साहू को ठेला समेत कुचल दिया. ग्रामीणों ने दुर्गा को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 13, 2019 1:47 AM

दुर्गा साहू के भरोसे पूरे परिवार की जीविका चल रही थी

भरनो : भरनो प्रखंड से गुजरने वाली एनएच-43 पर ब्लॉक चौक के समीप मंगलवार रात 10:30 बजे अवैध बालू लदे हाइवा ने चाउमिन दुकान के संचालक 30 वर्षीय दुर्गा साहू को ठेला समेत कुचल दिया. ग्रामीणों ने दुर्गा को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रिम्स रेफर किया गया. परंतु रांची पहुंचते ही दुर्गा की मौत हो गयी.

पुलिस ने हाइवा को जब्त कर लिया, परंतु चालक फरार हो गया. इधर, घटना से गुस्साये ग्रामीण व परिजनों ने बुधवार सुबह सात बजे ब्लॉक चौक के सामने एनएच-43 जाम कर दिया. इससे रांची व छत्तीसगढ़ राज्य जाने वाले वाहनों की कतार दोनों तरफ लग गयी. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

सड़क जाम कर ग्रामीण व परिजनों ने प्रशासन से 10 लाख रुपये व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे थे. साथ ही अवैध बालू लेकर जाने वाले हाइवा का परिचालन बंद करने, ब्लॉक चौक पर ऑटो खड़ा नहीं करने व ब्रेकर लगाने की मांग की. इस संबंध में ज्ञापन भी सीओ को दिया गया. प्रखंड प्रशासन के काफी समझाने व आश्वासन के बाद सुबह नौ बजे जाम हटाया गया.

सीओ प्रीति केरकेट्टा ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत अंतिम संस्कार के लिए 10 हजार रुपये व 50 केजी चावल परिजन को दिया. सीओ ने कहा कि बाकि 15 हजार रुपये प्रक्रिया पूरी होने के बाद दी जायेगी. साथ ही उन्होंने मृतक की पत्नी को विधवा पेंशन, पीएम आवास दिलाने का वादा किया.

Next Article

Exit mobile version