सिसई में मृत पशु का सिर टांगने पर हंगामा, लोगों ने की सड़क जाम

डीएसपी के आश्वासन देने के बाद हटा जाम रांची/सिसई : गुमला जिले के सिसई थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक धार्मिक स्थल के बाहर चाय की दुकान पर कुछ असामाजिक तत्वों ने एक पशु के सिर का कंकाल टांग कर छोड़ दिया़ इसके कारण रविवार को सिसई प्रखंड मुख्यालय का माहौल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 7, 2019 8:18 AM
डीएसपी के आश्वासन देने के बाद हटा जाम
रांची/सिसई : गुमला जिले के सिसई थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक धार्मिक स्थल के बाहर चाय की दुकान पर कुछ असामाजिक तत्वों ने एक पशु के सिर का कंकाल टांग कर छोड़ दिया़ इसके कारण रविवार को सिसई प्रखंड मुख्यालय का माहौल अशांत रहा. कंकाल के समीप एक पोस्टर भी चिपकाया गया था.
इसमें लाल रंग से लिखा था कि पुलिस प्रशासन रिश्वत लेकर चील खाना चलवा रही है.मामले को लेकर सुबह 10 बजे एक समुदाय के आक्रोशित लोग सड़क पर उतर गये. नेशनल हाइवे-43 (रांची-गुमला) मुख्य मार्ग के बीचो-बीच बैठ गये और मार्ग को पूरी तरह से जाम कर दिया. जाम से रांची और छत्तीसगढ़ की ओर आने-जाने वाले मार्ग आवागमन पूरी तरह ठप हो गया और छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गयी. जामकर्ता पशु के सिर का कंकाल टांगनेवाले असामाजिक लोगों को पकड़ने और कानूनी कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे.
इधर, सूचना मिलने पर थाना प्रभारी श्याम बिहारी मांझी दल-बल के साथ जामस्थल पर पहुंचे. पुलिस के पहुंचने के बाद बीडीओ मनोरंजन कुमार व सीओ सुमंत तिर्की भी जामस्थल पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझा कर जाम हटाने का प्रयास किया. परंतु जामकर्ता अपनी मांग पर अड़े रहे और जाम नहीं हटाया. इसके बाद लगभग साढ़े 12 बजे डीएसपी दीपक कुमार पुलिस बल तथा जिप अध्यक्ष किरण माला बाड़ा जामस्थल पर पहुंचे. जहां जामकर्ताओं ने डीएसपी से असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. जामकर्ताओं की मांग पर डीएसपी ने 48 घंटे के अंदर असामाजिक तत्वों को पकड़े जाने का लिखित आश्वासन दिया. इसके बाद जाम हटाया गया.
पुलिस ने किया शांति मार्च : जाम हटने के बाद थाना प्रभारी श्याम बिहार मांझी पुलिस जवानों के साथ मुख्यालय में शांति मार्च कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की. वहीं किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर सिसई में विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया.
माहौल बिगाड़ने वाले जायेंगे जेल : डीएसपी : डीएसपी दीपक कुमार ने कहा कि माहौल को बिगाड़ने वाले अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे. पुलिस अपने स्तर से सौहार्दपूर्ण माहौल स्थापित करने और असामाजिक तत्वों को पकड़ने का काम कर रही है. ऐसे लोगों को चिह्नित करने में आम जनता भी पुलिस का सहयोग करें.
समाज में विद्वेष नहीं फैलायें : किरण : जिला परिषद अध्यक्ष किरणमाला बाड़ा ने कहा कि सिसई में होली हो या दिवाली, ईद हो या मुहर्रम सभी लोग शांतिपूर्वक मिल-जुल कर मनाते आ रहे हैं. ऐसे में किसी असामाजिक तत्वों के कृत्य पर समाज में विद्वेष नहीं फैलाना चाहिए, बल्कि इसके विपरीत हमें ऐसे लोगों को चिह्नित कर सामाजिक एवं कानूनी दोनों रूप से सजा देने की आवश्यकता है.

Next Article

Exit mobile version