एक तरफ जलसंकट, दूसरी ओर बह गया लाखों लीटर पानी

टंकी में लगे चेक नट वॉल्ब के खराब होने से बर्बाद हुआ पानी गिरिडीह : एक ओर जहां नगर निगम क्षेत्र की जनता पेयजल समस्या से परेशान है, वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्र में पानी की बर्बादी हो रही है. इससे शहरवासियों में नगर निगम के प्रति काफी नाराजगी है. खासकर वैसे मुहल्ले के लोग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2020 1:27 AM

टंकी में लगे चेक नट वॉल्ब के खराब होने से बर्बाद हुआ पानी

गिरिडीह : एक ओर जहां नगर निगम क्षेत्र की जनता पेयजल समस्या से परेशान है, वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्र में पानी की बर्बादी हो रही है. इससे शहरवासियों में नगर निगम के प्रति काफी नाराजगी है. खासकर वैसे मुहल्ले के लोग जो पिछले चार दिनों से पानी संकट झेल रहे हैं उनलोगों ने पेयजल संचालन व्यवस्था पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है.
जानकारी के मुताबिक शहरी क्षेत्र के पुराना जेल परिसर स्थित पानी टंकी में लगे चेक नट वॉल्ब खराब हो जाने के कारण शनिवार को लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया. टंकी का पानी घंटों सड़कों पर बहता रहा. इसे देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गये और नगर निगम के प्रति आक्रोश जताया. बताया जाता है कि आज सुबह मिस्त्री द्वारा पेयजलापूर्ति के लिए पानी टंकी के नीचे लगे चेक नट वॉल्ब को खोला जा रहा था.
इसी क्रम में वॉल्ब स्लीप कर गया. इस कारण तेजी से पानी निकलने लगा और आसपास के इलाकों व सड़कों पर बहने लगा. बताया गया कि उक्त पानी टंकी की क्षमता 20 लाख लीटर है. जिस वक्त वॉल्ब को खोला जा रहा था उस वक्त टंकी में पानी भरा हुआ था. बता दें कि उक्त पानी टंकी से शास्त्रीगनर, बरगंडा, न्यू बरगंडा, कचहरी रोड, बक्सीडीह रोड, बरमसिया आदि इलाकों में पानी आपूर्ति की जाती है. हालांकि पानी की बर्बादी होने के कारण इन इलाकों में पेयजलापूर्ति नहीं हो पायी और जनता परेशान रही.
चेक नट वॉल्ब खराब होने से बर्बाद हुआ पानी : मेयर : मेयर सुनील पासवान ने बताया कि चेक नट वॉल्ब खराब होने के कारण टंकी का पानी बहकर बर्बाद हो गया. पानी खोलने के दौरान वॉल्ब स्लीप कर गया. हालांकि इससे पूर्व कुछ इलाकों में पानी आपूर्ति हुई है. उन्होंने बताया कि वॉल्ब खराब हो जाने के बाद बिना पानी की निकासी किये इसे बनाना मुश्किल है. श्री पासवान ने बताया कि चेक नट वॉल्ब को बदलने का कार्य किया जा रहा है. रविवार को संबंधित इलाकों में नियमित तरीके से जलापूर्ति होगी.

Next Article

Exit mobile version