मारुति वैन में आग लगने से झुलसी महिला ने भी तोड़ा दम, मातम

दुखद. सोमवार को वैन में आग लगने से जिंदा जल गया था पति देवरी :देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी के पास मारुति वैन में आग लगने से झुलसी महिला मंझली हांसदा (55) की मौत सोमवार की देर रात को इलाज के क्रम में धनबाद में हो गयी. देवरी के करमाटांड़ के लुकैया टोला निवासी मंझली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2019 4:22 AM

दुखद. सोमवार को वैन में आग लगने से जिंदा जल गया था पति

देवरी :देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी के पास मारुति वैन में आग लगने से झुलसी महिला मंझली हांसदा (55) की मौत सोमवार की देर रात को इलाज के क्रम में धनबाद में हो गयी. देवरी के करमाटांड़ के लुकैया टोला निवासी मंझली की मौत से मृतकों की संख्या दो हो गयी. वैन में आग लगने की इस घटना में पति-पत्नी की मौत होने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मंगलवार की सुबह में दोनों के शव को गांव लाया गया और अंतिम संस्कार किया गया. इधर, परिजनों को ढांढ़स बंधाने पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अशोक यादव, पंचायत सेवक लालजीत धोबी लुकैया पहुंचे और परिजनों को चावल उपलब्ध करवाया. साथ ही मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया.
कैसे हुई थी घटना : विदित हो कि देवरी प्रखंड की मानिकबाद पंचायत के करमाटांड़ गांव के लुकैया टोला निवासी लगवाग्रस्त सेवानंद टुडू उर्फ सावना टुडू को वैन में लेकर परिजन सोमवार को उपचार के लिए बनासो (विष्णुगढ़) जा रहे थे. इसी क्रम में खिजुरी-खरगडीहा मुख्य मार्ग पर देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी नदी के पास ढलान पर उक्त मारुति वैन अचानक पीछे की ओर लुढ़कने लगी. इस दौरान उक्त वैन में आग लग गयी. आग लगने के बाद वाहन में फंसे लोगों को किसी तरह से बाहर निकाला गया. लेकिन लकवाग्रस्त सेवानंद उर्फ सावना टुडू को निकालने के क्रम में आग भड़क गयी. आग भड़कने से लोग सेवानंद को नहीं बचा सके. मौके पर सेवानंद जिंदा जल गया. वहीं इस घटना में उसकी पत्नी मंझली हांसदा (55) व पुत्र शिबू टुडू (30) झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गये थे.
लुकैया में पसरा मातम : घायल मंझली हांसदा व शिबू टुडू को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिसरी ले जाया गया. जहां पर मंझली की नाजुक स्थिति को देखते हुए उपचार के लिए धनबाद के जाया गया. जहां पर इलाज के क्रम में मंझली हांसदा की मौत हो गयी. घटना से क्षेत्र में शोक की लहर है. वहीं लुकैया गांव में मातम पसरा हुआ है. कहा जा रहा है शॉट सर्किट के कारण ही वैन में आग लगी थी.

Next Article

Exit mobile version