दहेज को ले विवाहिता के साथ मारपीट, प्राथमिकी

बेटियों को जन्म देने के बाद से प्रताड़ना की शिकार हो रही है बरहमोरिया की पूनम गिरिडीह : बरहमोरिया निवासी गिरधारी साहू की पत्नी पूनम देवी ने अपने पति समेत ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. मुफस्सिल थाना में दर्ज प्राथमिकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2019 1:41 AM

बेटियों को जन्म देने के बाद से प्रताड़ना की शिकार हो रही है बरहमोरिया की पूनम

गिरिडीह : बरहमोरिया निवासी गिरधारी साहू की पत्नी पूनम देवी ने अपने पति समेत ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. मुफस्सिल थाना में दर्ज प्राथमिकी में पूनम ने कहा है कि नौ वर्ष पूर्व उसकी शादी गिरधारी के साथ हुई थी. इस बीच उसने दो बेटियों को जन्म दिया. इसके बाद से परिवार में कलह बढ़ गया. पति, सास, ससुर, भैसूर, बड़ी गोतनी उसे मानसिक व शरीरिक प्रताड़ना देने लगे.
बीच-बीच में दहेज की भी मांग की जाती रही. 24 मार्च 2019 को उसके साथ झगड़ा किया गया और घर से निकाल दिया गया. वह गांव में अपनी बहन-बहनोई के घर चली गयी. इसकी सूचना पर उसके मायके देवघर से उसके दो भाई 25 मार्च को बरहमोरिया पहुंचे. 25 मार्च की शाम को पूनम को लेकर उसका छोटा भाई कुश कुमार मंडल उसकी ससुराल गया ससुरालवालों ने घर घूसने नहीं दिया.
इस दौरान दोनों-भाई बहन के साथ मारपीट की भी गयी. इससे दोनों घायल हो गये. दोनों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. पूनम का कहना है कि बेटी जन्म देने व दहेज के कारण ही पति गिरधारी साहू समेत ससुरालवालों ने मारपीट की. ससुरालवाले दहेज के रूप में दो लाख की मांग कर रहे हैं. प्रशिक्षु आइपीएस नाथू सिंह मीणा ने सअनि अशोक कंडलुना को मामले की जांच-पड़ताल करने का जिम्मा सौंपा है.

Next Article

Exit mobile version