बरहमोरिया में अवैध शराब के अड्डों पर छापा

एक दर्जन भट्ठियों को किया गया ध्वस्त 500 लीटर अवैध शराब बरामद गिरिडीह : बरहमोरिया में संचालित अवैध महुआ शराब के अड्डों पर मंगलवार की सुबह छापेमारी की गयी. यह कार्रवाई प्रशिक्षु आइपीएस नाथू सिंह मीणा की अगुआई में मुफस्सिल पुलिस व उत्पाद विभाग ने की है. इस दौरान आधा दर्जन से अधिक घरों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 6:17 AM

एक दर्जन भट्ठियों को किया गया ध्वस्त 500 लीटर अवैध शराब बरामद

गिरिडीह : बरहमोरिया में संचालित अवैध महुआ शराब के अड्डों पर मंगलवार की सुबह छापेमारी की गयी. यह कार्रवाई प्रशिक्षु आइपीएस नाथू सिंह मीणा की अगुआई में मुफस्सिल पुलिस व उत्पाद विभाग ने की है. इस दौरान आधा दर्जन से अधिक घरों में संचालित अवैध भट्ठियों को धवस्त किया गया. यहां से 500 लीटर अवैध महुआ शराब, 2000 किलो जावा महुआ, नौसादर, शराब बनाने का उपकरण जब्त किया गया. इस दौरान एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है.

बताया जाता है कि प्रशिक्षु आइपीएस को सूचना मिल रही थी कि बरहमोरिया में अवैध तरीके से महुआ शराब की चुलाई की जा रही है, जिसे होली के मौके पर बाजार में खपाने की योजना बनायी गयी है. इस सूचना पर मंगलवार की सुबह लगभग छह बजे प्रशिक्षु आइपीएस दलबल के साथ बरहमोरिया पहुंचे.

पुलिस के पहुंचते ही भगदड़ मच गयी और धंधेबाज घरों से भाग निकले. बाद में उन घरों की तलाशी ली गयी, जिसके अंदर शराब बनाने का काम चल रहा था. इस दौरान पक्के मकान के कमरों में जावा महुआ व तैयार शराब मिली. इस अभियान में मुफस्सिल थाना के सअनि शाहजाद आलम, श्रवण कुमार सिंह, उत्पाद विभाग के पदाधिकारी त्रिपुरारी कुमार, अनूप कुमार आदि शामिल थे. प्रशिक्षु आइपीएस ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. कहा कि आगे भी इस तरह का अभियान चलाया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version